अयोध्या: घरवाले नहीं मानें तो प्रेमी युगल पहुंच गए थाने, फिर पुलिस ने कराई शादी

गोसाईगंज ,अयोध्या। गोसाईगंज कोतवाली में घर से भाग कर आए प्रेमी युगल ने पुलिस वालों के सामने सात फेरे लिए। इस शादी में खाकी के लोग घराती और बाराती की भूमिका में नजर आए। दरअसल थाना महराजगंज क्षेत्र के रामपुर पुवारी गांव का लड़का भानुप्रताप पुत्र पुल्लू गोसाईगंज कोतवाली के देवरा दाउदपुर की लड़की रागिनी पुत्री राम सकल एक दूसरे से प्यार करते थे और शादी करना चाहते थे। परन्तु परिजनों के ना मानने पर दोनों प्रेमी युगल भागकर गोसाईगंज थाने पहुंचे और अपनी आप बीती थाना प्रभारी को बताई।

प्रेमी जोड़े की बात सुनकर थाना प्रभारी ने प्रेमी और प्रेमिका के परिजनों को गोसाईगंज कोतवाली बुलाया। कोतवाली आने पर दोनों प्रेमी युगल क़ो देखकर परिजनों के होश उड़ गये। जब उन्होंने सुना कि दोनों लोग थाने में पहुंचकर एक दूसरे से विवाह करना चाहते हैं। इसके बाद लड़की और लड़के के परिजनों को समझा बुझाकर दोनों को राजी किया गया और गोसाईगंज नगर के समाजसेवी हनुमान सोनी ने हिंदू रीति रिवाज से दोनों प्रेमी युगल का विवाह करा दिया।

गोसाईगंज प्रभारी आशुतोष मिश्रा ने बताया कि लड़की लड़का दोनों बालिग है। दोनों एक दूसरे से काफी प्रेम करते हैं। लड़की तथा लड़का पक्ष के लोग खुशी मन से राजी हुए। दोनों पक्ष के लोग भी शादी के बाद कोई विवाद ना हो इसकी लिखा पढ़ी गोसाईगंज कोतवाली में हो गई। इस मौके पर एसएनसिंह, राजेश सिंह, प्रदीप यादव, विजय कुमार, रमेश कुमार, रविंदर यादव,पवन कुमार आदि लोग मौजूद थे। 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button