अमेरिकी नागरिकों को एडवाइजरी- इसलिए पाकिस्तान की यात्रा करने से बचें

जुबिली न्यूज़ डेस्क
नई दिल्ली। अमेरिका ने अपने नागरिकों से कोविड-19 महामारी और आतंकवादी हमले के खतरे के मद्देनजर पाकिस्तान की यात्रा नहीं करने की अपील की है। विदेश मंत्रालय ने जारी नए यात्रा परामर्श में कहा कि बीमारी नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र ने कोविड-19 के मद्देनजर पाकिस्तान के लिए लेवल तीन श्रेणी वाला यात्रा स्वास्थ्य नोटिस जारी किया है।
परामर्श में कहा गया है, ‘कोविड-19 की वजह से पाकिस्तान की यात्रा करनेवाले लोगों को वहां पर सीमा बंद किए जाने, हवाईअड्डे बंद होने, यातायात प्रतिबंध, घर में रहने के आदेश समेत कई अन्य आपात स्थितियों का सामना करना पड़ सकता हैं।’
ये भी पढ़े: 15 अगस्‍त को पीएम Modi के नाम दर्ज होगा ये अनोखा रिकॉर्ड
ये भी पढ़े: कोरोना से बिगड़ा रसोई का बजट, खुदरा महंगाई बढ़कर हुई 6.93%

परामर्श में अमेरिकी नागरिकों से बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा प्रांत समेत पूर्व में संघ द्वारा प्रशासित जनजातीय इलाके नहीं जाने की अपील की है क्योंकि यहां आतंकवाद और अपहरण का खतरा है। वहीं नागरिकों से आतंकवाद और संभावित सशस्त्र संघर्ष की वजह से नियंत्रण रेखा से लगने वाले इलाकों में भी जाने से बचने को कहा गया है।
हालांकि ठीक इसी समय विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान में 2014 के मुकाबले सुरक्षा वातावरण में सुधार हुआ है। पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने 2014 में आतंकवादी रोधी अभियान चलाया था।
ये भी पढ़े: बीजेपी नेता 5 महीने से क्यों संभाल के रखे थे MP कांग्रेस का ये ट्वीट
ये भी पढ़े: तो क्या माता वैष्णो देवी यात्रा पर फिर संकट के बादल छाए

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button