अमेरिका में 24 घंटे में 16,000 लोग कोरोना वायरस की चपेट में, चीन को भी छोड़ा पीछे

वाशिंगटन: अमेरिका ने कोरोना वायरस (कोविड-19) से प्रभावित होने के मामले में चीन को पछाड़ दिया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में अमेरिका में 16,000 लोग कोरोना की चपेट में आ गए हैं और वहां कुल आंकड़ा 85,000 के पार पहुंच चुका है, जबकि 81,782 लोगों में इस वैश्विक महामारी के संक्रमण पाए गए हैं। जॉन हॉपकिंग विश्वविद्यालय द्वारा जारी किये गये ताजे आंकड़ों के अनुसार इस संक्रमण से प्रभावित होने के मामले में चीन को पीछे छोड़ दिया है। अमेरिका में अबतक 82,404 लोग इससे संक्रमित हुए हैं, जबकि चीन में 81,782 और इटली में 80,589 लोग इससे प्रभावित हुए हैं।
अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 263 लोगों की मौत हुई है, जो एक दिन में अमेरिका में कोरोना से मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इस तरह अमेरिका में गुरुवार तक कुल 1,290 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। जबकि करीब 2,000 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। ऐसे में आने वाले दिनों में अमेरिका में मौत और कन्फर्म केस का संख्या में इजाफा की आशंका बनी हुई है।
इस बीच, अमेरिका के रक्षा मंत्री मार्क एस्पर ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए विदेशों में अमेरिकी सेना और सिविल रक्षा कर्मचारियों की गतिविधि पर 60 दिन की रोक लगाने का आदेश दिया है। इस कदम से करीब 90,000 अमेरिकी सेवा सदस्यों की तैनाती या पुन: तैनाती अगले दो महीनों के लिए रुक जाएगी। पेंटागन ने बुधवार को एक बयान में कहा, ‘‘यह कदम अमेरिकी कर्मियों की रक्षा करने और हमारे वैश्विक बल की संचालनात्मक तत्परता की रक्षा करने के वास्ते कोरोना वायरस बीमारी को फैलने से रोकने में मदद के लिए उठाया गया है।”

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button