अमेरिका में कोरोना से मरने वालों का संख्या 62,000 के करीब

न्यूज़ डेस्क

चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में अपने पैर पसार लिए हैं। कोरोना ने अमेरिका और यूरोप में भयानक तबाही मचाई है। यहां दिन पर दिन मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। पिछले 24 घंटे में अमेरिका में 2 हजार से ज्यादा मौतें हुई हैं। इससे अमेरिका में मरने वालों की संख्या 62000 के पार पहुंच गई है।

बीते दिन अमेरिका में संक्रमण के नए मामलों में बढ़त दर्ज की गई। यहां संक्रमण के 30,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए। इसके बाद कुल मामले बढ़कर 10,95,000 से ज्यादा हो गए हैं। जबकि बीते 24 घंटों में 2200 लोगों ने अपनी जान गंवा दी जिसके बाद कुल मौतों का आंकड़ा 62,000 के आस-पास पहुंच गया है।

35 राज्यों ने दोबारा कामकाज शुरू करने की तैयारी में अमेरिका

कोरोना के संक्रमण की वजह से अमेरिका में भी कई तरह के प्रतिबंध लगे हुए हैं। इस बारे में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को आने वाले दिन बेहतर होने का आश्वासन देने के बाद अमेरिका के 50 में से कम से कम 35 राज्यों ने कामकाज दोबारा शुरू करने के लिए औपचारिक योजना जारी कर दी है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

रूस के प्रधानमंत्री कोरोना पॉजिटिव

कोरोना वायरस के संक्रमण से रूस के प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तीन भी संक्रमित पाए गए हैं और राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से कहा है कि वह सेल्फ आइसोलेशन में रहेंगे। प्रधानमंत्री के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनका कार्यभार प्रथम उप प्रधानमंत्री आंद्रेई बेलौसोव अस्थायी रूप से संभालेंगे।हालांकि प्रधानमंत्री ने गुरुवार को कहा कि वह प्रमुख मुद्दों को लेकर संपर्क में रहेंगे।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button