अमेरिका में कोरोना से दो हजार से ज्यादा मौतें, ट्रंप बोले- क्वारनटीन की नहीं जरूरत

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने दुनियाभर में कोहराम मचा रखा है। बड़े से बड़े शक्तिशाली देश इस महामारी के आगे बेबस नजर आ रहे है। चीन के वुहान शहर के बाद इटली, स्पेन और अब अमेरिका को कोरोना वायरस ने अपना केंद्र बना लिया है। दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका में लगातार कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है।
अमेरिका जैसे देशों में कोरोना से पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है और इसे मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 124,377 पर पहुंच गई है, वहीं अब तक 2,190 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि 1,095 मरीज बीमारी से रिकवर भी हुए हैं।
कोरोना वायरस पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि क्वारनटीन की जरूरत नहीं है। आज रात सीडीएस इस बारे में फैसला लेंगे। भारत में भी तेजी से फ़ैल रही कोरोना महामारी को देखते हुए अमेरिकी सरकार में भारत में फंसे अपने नागरिकों को सुरक्षित निकालने की व्यवस्था कर रही है। गौरतलब है कि देश में इस वक्त लॉकडाउन लगा हुआ है।
अमेरिकी अधिकारी इयान ब्राउनली ने शुक्रवार को कहा कि हम सीधे भारत से अमेरिका वापस लाने के लिए अमेरिकी और विदेशी उड़ान सेवाओं से बात कर रहे हैं। भारत और अमेरिका दोनों देशों की ओर से अनुमति मिलने में थोड़ा वक्त लगेगा। भारत ने कोरोना से लड़ने के लिए सभी उड़ानों को रद्द कर रखा है।
अमेरोइचा में सबसे ज्यादा मामले न्यूयॉर्क से सामने आ रहे हैं। न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस की चपेट में आकर अब तक 672 लोगों की जान चली गई है। इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर जानकारी दी कि व्हाइट हाउस की कोरोना वायरस टास्क फॉर्स ने न्यूयॉर्क में सख्त ट्रैवल एडवाइजरी जारी करने के निर्देश दिए हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button