अभिषेक सिंह के यूपी पीसीएस में चयन होने से चित्रकूट में दौड़ी ख़ुशी की लहर

चित्रकूट। जिले के नादिन कुर्मियान गांव निवासी शिवनरेश सिंह (फार्मेसिस्ट)के पुत्र अभिषेक कुमार सिंह के यूपी पीसीएस (2018) में 77वीं रैंक के साथ उप जिलाधिकारी पद पर चयन होने से इलाके में खुशी की लहर है।
शुक्रवार को घोषित हुए यूपी पीसीएस (2018) के परिणाम में बुंदेलखंड के सबसे पिछड़े चित्रकूट जिले के किसान परिवार से तालुक रखने वाले राजापुर तहसील अंतर्गत नादिन कुर्मियान निवासी शिवनरेश सिंह के पुत्र अभिषेक कुमार सिंह को 77वीं रैंक के साथ उपजिलाधिकारी पद पर चयन होने से पूरे इलाके में खुशी की लहर दौड़ गई।
ये भी पढ़ें- जानिए क्या होती है NDPS एक्ट की धारा 27 ए? जो बढ़ा सकती है रिया की मुश्किले
बाँदा-चित्रकूट सांसद आर के सिंह पटेल,कुर्मी क्षत्रिय महासभा के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व सांसद बाल कुमार पटेल,पूर्व विधायक चंद्र भान सिंह पटेल,पूर्व विधायक वीर सिंह पटेल,पूर्व शिक्षक नेता अशर्फी लाल सिंह,समाजसेवी बीपी पटेल,राहुल सिंह,सुरेंद्र यादव ,बुन्देलीसेना के अध्यक्ष अजीत सिंह,किसान नेता अनिल प्रधान आदि ने इस बड़ी उपलब्धि के लिए पीसीएस में चयनित अभिषेक कुमार सिंह को बधाई दी है।
ये भी पढ़ें- NEET के परीक्षार्थी एडमिट कार्ड दिखाकर मेट्रो में कर सकेंगे यात्रा
एसडीएम पद पर चयनित हुए अभिषेक कुमार सिंह ने इस बड़ी सफलता का श्रेय अपनी माता श्रीमती संगीता देवी एवं फार्मेसिस्ट पिता शिव नरेश और गुरुजनों को दिया है।अभिषेक की प्रारंभिक शिक्षा जहाँ विद्या मंदिर में हुई। वहीं हाई स्कूल और इंटर चित्रकूट इन्टर कालेज में हुई ।इसके बाद स्नातक और परास्नातक की शिक्षा इलाहाबाद विश्वविद्यालय से हुई है।
ये भी पढ़ें- स्कूल पर लटका मिला ताला, प्रिंसिपल समेत नौ शिक्षक निलंबित
अभिषेक के नाना पूर्व शिक्षक नेता अशर्फी लाल का कहना है कि अभिषेक का एक अधिकारी बनकर देश की सेवा करने का सपना था। जिसे पूरा करने के लिए उसने मन में ठानी और आज उस मुकाम को हासिल भी कर लिया है। उन्होंने इस मुकाम को हासिल कर उनका हीं नही बल्कि पूरे चित्रकूट का नाम रोशन किया है। वहीं इसकी जानकारी होते ही पूरे परिवार समेत आसपास के इलाके में खुशियां यां मनाते हुए बधाईयां दी जा रही है।
The post अभिषेक सिंह के यूपी पीसीएस में चयन होने से चित्रकूट में दौड़ी ख़ुशी की लहर appeared first on Vishwavarta | Hindi News Paper & E-Paper.

Loading...
loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...