अब देश से बाहर नहीं जाएगा प्‍याज, मोदी सरकार ने निर्यात पर लगाया पूर्ण प्रतिबंध

नई दिल्ली। अब प्‍याज देश से बाहर नहीं जाएगा। दरअसल केंद्र सरकार ने घरेलू बाजार में प्याज की बढ़ती कीमतों पर लगाम लगाने के लिए प्याज का निर्यात पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया है।

Loading...

विदेश व्यापार महानिदेशालय (डीजीएफटी) ने सोमवार को यहां जारी एक अधिसूचना में बताया कि घरेलू बाजार में प्याज की उपलब्धता बढ़ाने के लिये इसका निर्यात रोकने का फैसला किया गया है। यह अधिसूचना प्याज की सभी किस्मों पर लागू होगी। अधिसूचना में यह भी कहा गया है कि प्याज के टुकड़े और पाउडर का निर्यात जारी रहेगा।
Also Read : दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी
बता दें कि डीजीएफटी, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के तहत कार्य करता है। यह आयात और निर्यात से जुड़े मु्द्दों को देखने वाली इकाई है। निर्यात पर प्रतिबंध का फैसला ऐसे समय में लिया गया है जब प्याज की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 40 रुपये प्रति किलो प्याज बिक रहा है। वहीं कई शहरों में इसकी कीमत 50 रुपये प्रति किलो है।
भारत से बांग्लादेश, मलेशिया, यूएई और श्रीलंका में अधिक निर्यात होता है। भारत ने अप्रैल-जून के दौरान 19.8 करोड़ डॉलर के प्‍याज का निर्यात किया था।
The post अब देश से बाहर नहीं जाएगा प्‍याज, मोदी सरकार ने निर्यात पर लगाया पूर्ण प्रतिबंध appeared first on Vishwavarta | Hindi News Paper & E-Paper.

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...