अपनी ट्रेन का टिकट कैंसल कराने जा रहे हैं तो जरूर पढ़े ये खबर…

स्पेशल डेस्क
देश में इन दिनों कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। सरकार इसको रोकने के लिए देश में 25 मार्च से 21 दिन का लॉकडाउन करने का आदेश दिया है।
उधर कोरोना वायरस के चलते भारतीय रेलवे ने बड़ा कदम उठाते हुए ट्रेन सेवा बंद कर दी थी। बता दें कि आईआरसीटीसी ने ट्रेन की सेवा 31 मार्च तक के लिए रद्द कर डाली है।
इसके बाद से लोग लगातार अपना टिकट कैंसल कराने में जुट गए थे लेकिन रेलवे टिकट को कैंसल कराने को लेकर बड़ा कदम उठाने जा रही है। भारतीय रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार टिकट कैंसल ना करने की बात कह रहा है।

दरअसल देश में 21 दिन का लॉकडाउन लगाया गया है। इस वजह से माना जा रहा है कि देश में अब ट्रेन 14 अप्रैल तक नहीं चल सकेंगी। इसके बाद से लोग टिकट कैंसल कराने में लग थे।
उधर आईआरसीटीसी ने लोगों से कहा है कि वो अपना टिकट कैंसल न कराये बल्कि टिकट के रिफंड को यात्रियों के खाते में अपने आप डालने वाले है तथा लोगों को भरोसा जताया है कि उन्हें पूरे पैसे वापस दिए जायेंगे।
बता दें कि 21 जून तक आईआरसीटीसी ने काउंटर टिकट को कैंसल कराने की बात कही थी। इसके बाद से लोग अपना टिकट कैंसल करा रहे थे लेकिन आईआरसीटीसी ने अब नये कदम से लोगों को बड़ी राहत मिल गई है।
आईआरसीटीसी के अनुसार यूजर को अपने से कैंसल करने की जरुरत नहीं है। अगर यूजर अपने से कैंसल करते है तो कम रिफंड मिलने के चांस है। यात्रियों को अपने उन ई-टिकट को कैंसल करने की जरूरत है जिनके ट्रेन रेलवे द्वारा कैंसल कर दिए गए है।
कुल मिलाकर आईआरसीटीसी ने साफ कर दिया है कैंसल कराने की कोई जरूरत नहीं खाते में वापस पैसा डाला जाएगा।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button