अगवा किए गए भारतीयों को चीन ने लौटाया

जुबिली न्यूज़ डेस्क
अरुणाचल प्रदेश से चीन की सीमा पर पहुंचने वाले पांच भारतीय नागरिक को चीनी सेना ने रिहा कर दिया है। उन्हें वतन पहुंचने में थोडा ही समय लगेगा। बताया जा रहा है कि इन पांचों युवकों को चीन की सेना पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने छोड़ दिया है। इसके बाद सभी नागरिक पैदल सफ़र करके किबिथु सीमा चौकी पहुंचेंगे। यहां तक पहुँचने में सभी को करीब एक घंटे से अधिक समय लग सकता है।
वहीं इससे पहले केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने बताया था कि अरुणाचल प्रदेश की उपरी सुवानसिरी से लापता हुए पांचो युवकों को चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी शनिवार को भारत को वापस कर देगी। जबकि पीएलए ने पहले ही ये पुष्टि कर दी थी कि लापता नागरिकों को उनकी सरजमी पर पाया गया था और उनको सौपने की प्रक्रिया पर काम किया जा रहा है।
गौरतलब है कि लापता हुए नागरिकों के परिजनों ने बताया था कि घटना शुक्रवार को जिले के नाचो इलाके में हुई थी। इन पांचों युवकों के साथ दो लोग किसी तरह से बचकर आने में कामयाब हो गये थे। इसके बाद उन्होंने पुलिस को घटना की जानकारी दी।

Loading...

ये भी पढ़े : गैंगरेप पीड़िता को ही दोषी ठहराने पर पाकिस्तान में मचा बवाल
ये भी पढ़े : लालू की दखल के बाद क्या बदलेंगे रघुवंश प्रसाद अपना फैसला ?
वहीं इस मामले में पुलिस अधीक्षक तरु गुस्सर ने बताया था कि, मैंने नाचो पुलिस थाने के प्रभारी को इलाके में तथ्यों की पुष्टि करने के लिए भेजा है और तत्काल रिपोर्ट देने को कहा है।जिन लोगों का चीनी सेना द्वारा कथित तौर पर अपहरण किया गया है, उनकी पहचान तोच सिंगकम, प्रसात रिगलिंग, दोंगतू इबिया, तनू बाकर और नागरु दिरी के तौर पर हुई। और पांचों तागिन समुदाय के हैं।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...