अगले साल लखनऊ को स्‍वच्‍छता में प्रथम स्‍थान पर लाने का राजनाथ का आह्वान

-भाजपा लखनऊ महानगर पश्चिम विधानसभा के लोगों को किया वर्चुअल सम्‍बोधित

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। रक्षा मंत्री तथा लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह ने स्‍वच्‍छता में लखख्‍नऊ के 12वें स्‍थान पर आने पर खुशी जाहिर करते हुए जनप्रतिनिधियों, पार्षदों एवं नगर निगम के कर्मचारियों से आह्वान किया है कि थोड़ा और मेहनत करें और अगले वर्ष लखनऊ को स्वच्छता सर्वेक्षण में सारे देश में पहला स्थान दिलाएं।

भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर के पश्चिम विधानसभा के कार्यकर्ताओं, जनप्रतिनिधियों एवं सामाजिक क्षेत्र के गणमान्य लोगों के साथ वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि बहुत दिली इच्छा होती है कि लखनऊ आकर आप सब से जीवंत संपर्क करूं, लेकिन फिर यह सोच कर नहीं आता हूं कि लखनऊ में मिलने के लिए बड़ी संख्या में लखनऊ वासी एवं कार्यकर्ता एकत्र हो जाते हैं जिससे कोरोना महामारी फैलने का डर बना रहता है।

यह कोरोना महामारी वैश्विक महामारी है,लेकिन हमारी केंद्र एवं प्रदेश सरकारों की पहल के कारण यह आज काफी हद तक काबू में है। विश्व के अन्य देशों के मुकाबले हमारे देश में कोरॉना महामारी से मृत्यु  दर 1.28 प्रतिशत है और रिकवरी दर भी काफी ज्यादा है। इस महामारी के दौरान केंद्र सरकार ने 80 करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत मुफ्त राशन एवं मुफ्त गैस सिलिंडर देने का काम किया है, और अब यह योजना नवंबर तक के लिए बढ़ा दी गई है। उन्‍होंने कहा कि हमें यह जानकारी प्राप्त कर बेहद सुखद अनुभूति हुई की स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में 237 अंक की उछाल प्राप्त कर लखनऊ 12वें स्थान पर पहुंच गया है, जबकि शुरू में यह 249वें स्थान पर था। मेरा लखनऊ के सभी जनप्रतिनिधियों, पार्षदों एवं नगर निगम के कर्मचारियों से कहना है कि थोड़ा और मेहनत करें और अगले वर्ष लखनऊ को स्वच्छता सर्वेक्षण में सारे देश में पहला स्थान दिलाएं।

हमें जानकारी मिली है कि इस समय लखनऊ महानगर के कार्यकर्ता बूथ सत्यापन का कार्य भी कर रहे हैं सभी कार्यकर्ताओं से कहना है कि वह सावधानी बरतते हुए 2 गज की दूरी मास्क और आवश्यक बचाव करते हुए जीवंत संपर्क करें। मैं लखनऊ महानगर के अध्यक्ष मुकेश शर्मा के माध्यम से सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की भूरि-भूरि प्रशंसा करता हूं जिन्होंने लॉक डाउन के दौरान जरूरतमंदों की जरूरतों को पूरा करते हुए भोजन एवं खाद्य सामग्री उन तक पहुंचाई, इसके साथ साथ उन समाजसेवी संगठनों, व्यापारी एवं सामाजिक लोगों की भी भूमिका को भुलाया नहीं जा सकता जिन्होंने इस इस दौरान जरूरतमंद लोगों की मदद की, सहायता पहुंचाई,मै उनकी भी प्रशंसा करता हूं। इसके पूर्व महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने लखनऊ की वस्तुस्थिति से रक्षा मंत्री को जानकारी दी एवं कोरोंना से प्रभावित कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों के विषय में चर्चा करते हुए कहा आप द्वारा स्वयं इस महामारी से प्रभावित पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं तथा को लोगों से संपर्क कर उनका हौसला बढ़ाया यह बहुत ही उत्साहवर्धक रहा।

पश्चिम विधानसभा के विधायक सुरेश श्रीवास्तव ने रक्षा मंत्री का स्वागत करते हुए पश्चिम विधानसभा में कराये जा रहा है विकास कार्यों के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। राजनाथ सिंह के सांसद प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी ने लखनऊ पश्चिम में कराए जा रहे विकास कार्यों की विस्तृत जानकारी दी, दिवाकर त्रिपाठी ने बताया पश्चिम विधानसभा में 3 फ्लाई ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा हो जाएगा और उस पर आवागमन कुछ ही महीनों में चालू हो जाएगा। इसके साथ-साथ आलमनगर रेलवे स्टेशन के विस्तारीकरण के अन्तर्गत बिल्डिंग बेस का कार्य जारी है और फुट ओवर ब्रिज का कार्य पूरा हो चुका है तथा आलमनगर से उतरेठिया वाया ट्रांसपोर्ट नगर रेलवे डबल लाइन का कार्य प्रगति पर है, तथा लखनऊ से शाहजहांपुर तक छः लेन सड़क का भी कार्य जारी है। लखनऊ से कानपुर एक्सप्रेस वे का कार्य भी प्रगति पर है तथा पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में हैदर कैनाल पर एसटीपी बन रहा है तथा दौलतगंज के 298 करोड़ का टेंडर भी हो गया है। उक्त जानकारी के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने क्षेत्रीय विधायक सुरेश तिवारी से कहा कि वह इन निर्माण स्थलों का निरीक्षण कर ले और जल्द कार्य पूरा हो इसकी प्रगति के बारे में बताएं।

राजनाथ सिंह ने नवनियुक्त प्रदेश मंत्री राम चन्द्र कनौजिया, शंकर लाल लोधी को बधाई भी दी। वर्चुअल बैठक में प्रमुख रूप सामजिक क्षेत्र से जुड़े योगेश शुक्ला,संजय सिंह महानगर महामंत्री पुष्कर शुक्ला,उपाध्यक्ष जया शुक्ला,महानगर मंत्री यू एन पांडेय, अशोक श्रीवास्तव, अनीता सिंह पूर्व महामंत्री अंजनी श्रीवास्तव,मंडल अध्यक्ष अजय सोनी,महेंद्र राजपूत,अरविंद मिश्रा,बीरेंद्र सिंह,पार्षद शिवपाल सांवरिया,विजय गुप्ता,साधना वर्मा, रेखा सिंह, राजेश मालवीय,संतोष राय, राजीव कृष्ण त्रिपाठी,पुत्तीलाल, अनुराग मिश्र अन्नू,शिवकुमार यादव सहित मंडल पदाधिकारी,सेक्टर संयोजक उपस्थित रहे।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button