अगर सपने में दिखे जलती हुई चिता, तो हो सकती है समस्या…

शायद ही कोई ऐसा इंसान होगा जिसे रात को सपने नहीं आते हैं. सपना आना एक नेचरल प्रक्रिया हैं. अक्सर हमें रात में वही सपने आते हैं जिनके बारे में हम दिन में सोचते हैं. लेकिन कई बार कुछ ऐसे अजीब सपने भी आ जाते हैं जिनके बारे में हमने पहले ना तो कभी सोचा हैं और ना ही उसका किसी से कोई कनेक्शन होता हैं. ऐसे में आप भी सोच में पड़ जाते हैं कि आखिर ये अजीब सा सपना मुझे ही क्यों आया? कहीं इसका कोई मतलब तो नहीं होता हैं?

स्वप्न विज्ञान की माने तो सपने में दिखाई देने वाली लगभग हर चीज का किसी ना किसी चीज से कोई कनेक्शन होता हैं. खासतौर पर तब जब सपने में दिखाई देने वाली कुछ ख़ास या अजीब हो. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको सपनो में दिखाई देने वाली चीजें और उनका मतलब बताएंगे.

सपने में जलती चिता का दिखना
पिछले कुछ सालों में बहुत से ऐसे मामले सामने आए हैं जिसमे लोगो को सपने में जलती हुई चिता दिखाई दी हैं. यदि आपको भी सपने में जलती हुई चिता दिख जाए तो इसके दो मतलब हो सकते हैं. पहला ये कि यह आपकी आने वाली मौत का संकेत हैं. दूसरा ये कि ये आप के किसी करीबी व्यक्ति की मौत का संकेत हैं. इन दोनों ही स्थितियों में एक बात को क्लियर हैं कि जलती हुई चिता को सपने में देखने का मतलब हैं कि नजदीकी भविष्य में किसी ना किसी मौत होने वाली हैं.
सपने में इन चीजों का दिखना भी हैं मौत का संकेत
जलती हुई चिता के अलावा कुछ और भी ऐसी चीजें हैं जो आने वाली मृत्यु का संकेत देती हैं. तो चलिए एक नज़र इन पर भी डाल लेते हैं.
यमराज का दिखना
जैसा कि आप सभी जानते हैं यमराज को मौत का देवता माना जाता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि जब भी किसी की मौत होती हैं तो उसकी आत्मा को धरती से स्वर्ग या नर्क यमराज लेने आते हैं. ऐसे में यदि आपको सपने में यमराज दिख जाए तो समझ लीजिए कि आपका इस धरती पर समय पूर्ण हो गया हैं. आप अपने सभी जरूरी काम निपटा ले और भगवान की आराधना में लग जाए.
काला भैंसा का दिखना
यदि आपको सपने में बड़े सींगों वाला विशाल काला भैसा दिखाई देता हैं तो ये संकेत हैं कि आपका या आपके किसी रिश्तेदार का इस धरती पर वक़्त समाप्त होने वाला हैं. काला भैंसा यमराज की सवारी होता हैं. इसे देखना मृत्यु को ही दर्शाता हैं.
काला कौआ
सपने में काला कौआ का दिखना भी अपशगुन माना जाता हैं. ये इस बात का संकेत हैं कि आपके साथ कोई ना कोई अनहोनी होने वाली हैं. हालाँकि काले कौए का सपने में दिखना हर बार मृत्यु का ही संकेत नहीं होता हैं. कई बार ये आने वाली बड़ी मुसीबत की चेतावनी भी होता हैं. ऐसी स्थिति में आपको शनिदेव को प्रसन्न करना चाहिए. उनकी आराधना से आप के ऊपर आने वाली ये मुसीबत टल सकती हैं.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button