अगर आप ट्रैवल करने जा रहे हैं तो बैग में जरूर रखें ये गैजेट्स

घूमना हम सभी को अच्छा लगता है। इसलिए हम सभी लोग बैग पैक करके उसमें जरूरी सामान रखकर घूमने निकल जाते हैं। इस दौरान हम अपनी जरूरतों की मूल चीजें जरूरी तौर पर रखते हैं। पर हम आपको बताने जा रहे हैं कि अगर आप ट्रैवल करने जा रहे हैं तो किस तरह के गैजेट अपने साथ रखें। ताकि आपकी यात्रा स्मार्टली तौर पर गुजर सके।
पॉवरबैंक
हम सभी ट्रैवेल के दौरान खूब सारी फोटो क्लिक करते हैं। फोन में गाना भी सुनते हैं। इतने सारे टास्क करने पर जाहिर सी बात है कि फोन की बैटरी जल्दी खत्म हो जाएगी। ऐसे में आपकी यात्रा का मजा किरकिरा ना हो इसके लिए अपने साथ पावरबैंक जरूर रखें। कई जगहें ऐसी होती हैं कि जहां आपको चार्ज करने की व्यवस्था नहीं होती है।
खुला स्मार्टफोन। कनेक्टिविटी और सुरक्षा की एक अतिरिक्त डिग्री प्रदान करते हुए स्थानीय सिम कार्ड होने से सड़क पर आपका जीवन बहुत आसान हो सकता है। लेकिन जब तक आपके पास एक खुला स्मार्टफोन नहीं है, आप उसका उपयोग नहीं कर सकते या उसके साथ बहुत कुछ नहीं कर सकते। यानी कि आपके पास एक साधारण फोन होना जरूरी है।
रिचार्जेबल हेड टॉर्च भी यात्रा के दौरान जरूरी होता है। अगर आप किसी ट्रैकिंग के लिए रवाना हो रहे हैं तो टॉर्च को साथ ले जाना न भूलें। अंधेरे में यह आपके बड़े काम आ सकती है। कैंपिंग में भी अक्सर अंधेरा होता है और ऐसे में बिना रोशनी के रहना खतरनाक भी हो सकता है।
एक स्मार्ट या स्पोर्ट्स वॉच आपकी दूरी, स्थान को ट्रैक कर सकती है और यहां तक कि मौसम और अन्य अलर्ट भी प्रदान कर सकती है, जो लंबी दूरी की ट्रेकिंग या साइकिल चलाने पर शानदार हो सकता है। इसलिए अपने साथ स्मार्ट वॉच लेकर जरूर चलें।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button