अगर आपके घर भी है मनीप्लांट का पौधा तो जरूर पढ़ें ये खबर

- in धर्म

वास्तुशास्त्र में ऐसी बहुत सी चीजों का उल्लेख किया गया है, जो व्यक्ति के जीवन में सुख, शांति व समृद्धि लेकर आती है. माना जाता है की इन चीजों का यदि हम वास्तु में दिए गए नियमों के अनुसार उपयोग करते है, तो हमारे जीवन से कई प्रकार की समस्याएँ स्वतः ही समाप्त हो जाती है.  ऐसी ही एक चीज मनी प्लांट का पौधा है, जो अधिकतर घरो में पाया जाता है. माना जाता है की यह पौधा व्यक्ति के जीवन में धन समृद्धि लेकर आता है, लेकिन इस पौधे के संबंध में यदि हम वास्तुशास्त्र में बतायी गई कुछ विशेष बातों का ध्यान नहीं रखते है, तो यह आपके जीवन में आपकी समस्या भी बढ़ा सकता है. इसलिए इससे संबंधित इन बातों का ध्यान रखना बहुत आवश्यक है.

अगर आपके घर भी है मनीप्लांट का पौधा तो जरूर पढ़ें ये खबर

जब भी आप अपने घर में मनीप्लांट का पौधा लगाते हैं, तो इसे कभी भी सूखने नहीं देना चाहिए. क्योंकि सूखा हुआ मनीप्लांट का पौधा अशुभ होता है, जो घर में आर्थिक समस्या का कारण बनता है.

अपने घर में मनीप्लांट का पौधा लगाने के पूर्व इसकी दिशा का ज्ञान होना बहुत आवश्यक है. यदि इसे गलत दिशा में लगा दिया जाय, तो यह आपके जीवन में धन हानि का कारण भी बन सकता है. इसलिए कभी भी मनीप्लांट का पौधा घर की नार्थ-ईस्ट दिशा में नहीं लगाना चाहिए.

यदि आपके घर में रखा मनीप्लांट का पौधा बड़ा नहीं हो रहा है, तो इसे जड़ से नहीं उखाड़ना चाहिए और इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए की इसकी पत्तियां जमीन पर न गिरें. क्योंकि इनकी पत्तियों का भूमि पर गिरना अशुभ मन जाता है.मनीप्लांट का पौधा कभी भी घर के बाहर नहीं लगाना चाहिए और यदि घर के बाहर लगाया भी जाता है, तो इसे पूर्णतः ढककर रखना चाहिए. घर के भीतर लगा मनीप्लांट का पौधा आपके जीवन में धनवृद्धि का प्रतीक होता है.

You may also like

घर में एक बार इस चीज को जलाने से उदय होगा आपका भाग्य

हर इंसान पैसों के लेकर परेशान रहता हैं,