अगर अब भी आप कोरोना को हल्के ले रहें तो जरा भारतीय रेलवे का ये ट्वीट पढ़ लीजिए

कोरोनावायरस को लेकर सरकार लोगों को गंभीर होने की अपील कर रही है। लोगों से इसके बचाव व इससे सतर्क रहने की बात कही जा रही है लेकिन इसके बाद भी कुछ लोग ऐसे पाए जा रहे हैं जो इस वायरस को बहुत हल्के में ले रहे हैं। वो ना तो इससे सतर्क रह रहे हैं और ना ही इसको लेकर गंभीर नजर आ रहे हैं।
इसी के मद्देनजर भारतीय रेलवे ने मंगलवार को एक ऐसा ट्वीट किया कि जिससे आप कोरोना के खतरे की गंभीरता को आसानी से समझ सकते हैं।
भारतीय रेलवे ने ट्वीट कर कहा कि, “भारतीय रेल कभी युद्धकाल में भी नहीं रुकी कृपया परिस्थितियों की गम्भीरता समझिए घर में ही रहिये।”

एक और ट्वीट में रेलवे की तरफ से कहा गया कि, “वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए और देश में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए प्रशासन द्वारा विभिन्न सक्रिय कदम उठाए गए हैं, कृपया इनका पालन करने में सहयोग करें । सोशल डिस्टेंस बनाए रखें और भीड़भाड़ वाली जगहों में बिलकुल भी ना जाएं।”
बता दें कि कोरोना वायरस के चलते देश के 30 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों के 548 जिले लॉक कर दिए गए हैं। पंजाब के बाद महाराष्ट्र में कर्फ्यू लगाया गया है। देर शाम चंडीगढ़ में, फिर रात में दिल्ली में कर्फ्यू लगाने की घोषणा की गई। देर रात पुडुचेरी में भी कर्फ्यू लगाने की घोषणा की गई। पुंडुचेरी ने तत्काल प्रभाव से 31 मार्च तक के लिए कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए कर्फ्यू लगाया है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button