अंबानी ने airtel पर लगाया ये आरोप, बोले 12 महीने तक अनलिमिटेड डाटा…

रिलायंस जियो ने एयरटेल पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। साथ ही जियो ने टेलिकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी ट्राई से एयरटेल पर सख्त कार्रवाई करते हुए जुर्माना लगाने की मांग की है। जियो ने कहा है कि एयरटेल ने जो हाल ही में टैरिफ प्लान लॉन्च किया है, उसमें नियम व शर्तों को खुलकर नहीं बताया गया है। जियो ने कहा है कि एयरटेल अपने नए प्लान के अंतर्गत अनलिमिटेड वॉयस कॉल और डाटा नहीं देगा।

WhatsApp लेकर आया नया धमाकेदार सिक्‍योरिटी फीचर…ये हैं दुनिया की सबसे सुंदर महिलाएं, ऐसे कमाती है करोड़ों रुपये!

यह है पूरा मामला

जियो के मुताबिक, एयरटेल ने फेयर यूजेस पॉलिसी को लागू किया है। इस पॉलिसी के तहत यूजर प्रतिदिन 300 मिनट या प्रति सप्ताह 1200 मिनट तक मुफ्त कॉल कर सकते हैं। जिसके बाद वॉयस कॉल्स पर 30 पैसे प्रति मिनट के हिसाब से चार्ज लगेगा। साथ ही जियो ने यह भी कहा है कि वो 345 रुपए के रिचार्ज पर 3जीबी डाटा फ्री देगा। जबकि ऐसा नहीं है।

जियो ने यह भी कहा है कि एयरटेल 28 दिनों के लिए 3जीबी डाटा की कीमत 450 रुपए लेगी। ऐसे में यह पैक हर महीने यूज किया जाए, तो पूरे साल की कीमत 5400 रुपए हो जाएगी। जिओ ने ट्राई के सामने 5 पेज का शिकायती पत्र पेश किया है, जिसके तहत एयरटेल पर यूजर्स को गुमराह करने का आरोप लगाया गया है। ऐसे में यह ट्राई के आदेशों का खुलेआम उल्लंघन है।

यह है एयरटेल का प्लान

आपको बता दें कि एयरटेल ने 4जी में स्विच करने वाले ग्राहकों को एक ऑफर दिया था। इस ऑफर के तहत यूजर्स को 12 महीनों यानी 1 साल तक फ्री 4जी डाटा दिया जाएगा। यह प्लान सिर्फ उन यूजर्स के लिए है, जो किसी दूसरे नेटवर्क से एयरटेल 4जी में पोर्ट करते हैं। इसके लिए उनके पास 4जी हैंडसेट होना चाहिए। साथ ही उन एयरटेल यूजर्स के लिए भी है, जो नए 4जी हैंडसेट्स पर अपग्रेड होते हैं। इस प्लान की कीमत 345 रुपए है।

 

Back to top button