राजस्थान बोर्ड से 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए महत्वपूर्ण अपडेट, जानें क्या

 राजस्थान बोर्ड से 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान (आरबीएसई) ने वर्ष 2022-23 के लिए इस साल आयोजित की जाने वाली बोर्ड परीक्षाओं के अंतर्गत प्रायोगिक परीक्षाओं में सम्मिलित होने के लिए फॉर्म भरे छात्र-छात्राओं के प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। राजस्थान बोर्ड से 12वीं के स्टूडेंट्स आरबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट, rajeduboard.rajasthan.gov.in पर एक्टिव किए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। इस लिए स्टूडेंट्स को अपने जिले का नाम, अपना नाम और पिता का नाम भरकर सबमिट करना होगा।

राजस्थान बोर्ड कक्षा 12 की प्रायोगिक परीक्षाओं के लिए आवेदन किए छात्र-छात्राओं को अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करके प्रिंट करने के बाद इसकी सॉफ्ट कॉपी भी सेव रखनी चाहिए। साथ ही, स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड पर दिए गए अपने विवरणों को भी ध्यान से चेक कर लेना चाहिए। यदि इस पर किसी प्रकार की कोई त्रुटि हो तो इसमें सुधार के लिए राजस्थान बोर्ड ऑफिस से संपर्क करना चाहिए।

दूसरी तरफ, राजस्थान बोर्ड द्वारा सीनियर सेकेंड्री कक्षाओं के सभी वर्गों के लिए परीक्षा की तारीखों की घोषणा की जा चुकी है। आरबीएसई द्वारा जारी डेटशीट के अनुसार कक्षा 12 की परीक्षाएं 9 मार्च से 12 अप्रैल तक आयोजित की जाएंगी। परीक्षाएं सुबह 8.30 बजे से 11.45 बजे आयोजित होंगी। हालांकि, छात्र-छात्राओं को ध्यान देना चाहिए कि राजस्थान बोर्ड ने फिलहाल प्रायोगिक परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र जारी किया है, जबकि इसके बाद सैद्धांतिक परीक्षाओं के लिए हॉल टिकट बाद में जारी किए जाएंगे, जिसके लिए स्टूडेंट्स को आधिकारिक वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहना चाहिए।

Back to top button