पीएम मोदी ने दी यूपी को बड़ी सौगात, नए फ्रेट कॉरिडोर का किया उद्घाटन

पीएम मोदी ने मंगलवार को ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के खुर्जा-भाऊपुर का किया उद्घाटन उत्तर प्रदेश में मौजूद ये सेक्शन करीब 5 हजार करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है.

कार्यक्रम के दौरान यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल हुए. योगी ने कहा कि इस सेक्शन की शुरुआत के साथ ही प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बन रहे प्रोडक्ट को आगे तक पहुंचाया जा सकेगा. यूपी सीएम ने कहा कि पहले मालगाड़ियों की गति सिर्फ 25 KMH थी, जो अब 75 KMH तक पहुंच गई है.

इस पूरे कॉरिडोर का 75 फीसदी भाग यूपी में ही है. यूपी सीएम बोले कि देश की पहले देशी ट्रेन तेजस, सबसे तेज ट्रेन वंदे भारत का संचालन भी यूपी में ही रहा है. अब मानवरहित फाटक का काम तेजी से हो रहा है, जबकि नई लाइनें बिछाई जा रही हैं.

आपको बता दें कि वैसे तो ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पंजाब से बंगाल तक बन रहा है. लेकिन पीएम मोदी आज जिस सेक्शन की शुरुआत करने जा रहे हैं, वो यूपी में स्थित है. ये करीब 351 किमी. लंबा सेक्शन है, जो कि 5750 करोड़ रुपये की लागत से बना है.

नया सेक्शन खुलने से कानपुर देहात, औरिया जिला, इटावा, फिरोजाबाद, हाथरस, खुर्जा और अलीगढ़ सेक्शन के छोटे कारोबारियों को फायदा होगा.

Back to top button