केजरीवाल का दावा, हमनें सिद्धू को डिप्टी सीएम का पद ऑफर किया था

आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस ने अपना अघोषित सीएम प्रत्याशी बना दिया है। केजरीवाल ने शुक्रवार को पंजाब चुनाव के मद्देनजर एक प्रेस कांफ्रेंस में कही। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने सिद्धू को उप मुख्यमंत्री पद का ऑफर दिया था लेकिन वो ठुकरा गए। सिद्धू ने सीएम पद के लिए कांग्रेस ज्वॉइन की है। केजरीवाल ने एक बड़ा दावा करते हुए कहा कि सिद्धू को सीएम पद का अघोषित उम्मीदवार बना दिया गया है लेकिन कांग्रेस के आलाकमान ने उन्हें फिलहाल शांत रहने को कहा है।

पिछले कुछ दिनों तक नवजोत सिंह सिद्धू को आम आदमी पार्टी में लाने की जुगत भिड़ाने वाले अरविंद केजरीवाल ने अब उनपर हमला बोलना शुरू कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस के कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लोगों से झूठे वादे किए। क्या सिद्धू इन वादों से वाकिफ हैं, और क्या सिद्धू इन झूठे वादों से सहमत भी हैं? केजरीवाल ने कहा, ‘सारा देश जानता है कि राहुल गांधी कैप्टन अमरिंदर सिंह बहुत नाराज हैं इसीलिए सिद्धू साहब को लाया गया है लेकिन उन्हें अभी चुप बैठने के लिए कहा गया है।’

 

अरविंद केजरीवाल ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के वादों की पोल खोलने का भी दावा किया। उन्होंने कहा कि अमरिंदर सिंह हमेशा सरकारी नौकरियों के खिलाफ रहे हैं और अब चुनाव आ गए तो सरकारी नौकरी देने का वादा कर रहे हैं। इसी तरह पेंशन पर भी उन्होंने रोक लगा दी थी और अब पेंशन दिलाने की बात कर रहे हैं। जनता को इन झूठे वादों को समझना चाहिए। गौरतलब है कि 2017 में पंजाब विधानसभा चुनाव होने हैं। संभवता 4 जनवरी को चुनाव आयोग चुनाव की तिथियों की घोषणा कर सकता है।

Back to top button