उत्तराखंड: UKSSSC में हुए भर्ती घपले में एक और आरोपी गिरफ्तार 

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) में हुए भर्ती घपले में एक और आरोपी को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है. आरोपी संजय राणा की अरेस्टिंग के बाद पकड़े गए आरोपियों की संख्या 33 हो गई है. इस मामले में एक तरफ राजनीतिक घमासान मचा हुआ है, तो दूसरी तरफ एसटीएफ ताबड़तोड़ गिरफ्तारियां कर रही हैं. ताज़ा अपडेट यह है कि आरोपी संजय राणा पीआरडी कर्मचारी है और इस केस में पहले पकड़े जा चुके PRD कर्मचारी मनोज जोशी के साथ मिलकर पेपर लीक करवाने में उसकी अहम भूमिका बताई जा रही है.

एसटीएफ ने 33वें आरोपी के तौर पर जिस संजय को गिरफ्तार किया है, उसने लखनऊ से लीक प्रश्न पत्र की फ़ोटो कॉपी अपने घर करवाई थी और अपनी पत्नी को प्रश्न पत्र देकर भर्ती में चयनित करवाया था. STF ने पूछताछ के बाद संजय को अरेस्ट किया. साथ ही STF ने पूरे मोले में उपयोग में ली गई फोटो कॉपी मशीन और सीपीयू को भी ज़ब्त कर लिया है. बताया जा रहा है कि आरोपी 2014 से 2022 अप्रैल तक यूकेसीएसएससी में पीआरडी कर्मचारी के तौर पर नियुक्त था

ये हैं गिरफ्तार आरोपी नंबर 31 और 32

संजय से पहले STF ने जिला टिहरी में राजकीय पॉलिटेक्निक हिंडोला खाल में कनिष्ठ सहायक के तौर पर तैनात राजबीर सिंह और पुलिस कांस्टेबल विनोद को अरेस्ट किया था. एसटीएफ की मानें तो राजबीर हरिद्वार के लक्सर का रहने वाला है और उसने हरिद्वार के कई परीक्षार्थियों को धामपुर ले जाकर पेपर सॉल्व करवाया था.

Back to top button