किसान नेताओं ने हरियाणा सरकार को 16 तक का दिया अल्टीमेटम

शंभू बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसान नेताओं ने हरियाणा सरकार को 16 अप्रैल तक का अल्टीमेटम दिया है। इस बीच अगर किसान आंदोलन के दौरान गिरफ्तार किए गए युवाओं को नहीं छोड़ा गया तो 17 अप्रैल को रेल रोको आंदोलन किया जाएगा। मंगलवार को यहां पंजाब भवन में हरियाणा सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हुई बैठक में किसान नेताओं ने यह चेतावनी दी। इसके अलावा सरकार के साथ जेल में बंद युवा अनीश खटकड़ से मिलने पर सहमति बनी है। किसान नेताओं का प्रतिनिधिमंडल जल्द जेल में खटकड़ से मिलने जाएगा।

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा कि जींद जेल में बंद युवा किसान अनीश खटकड़ 19 फरवरी से अनशन पर है। उसके परिवार के सदस्य उससे जेल में मिलने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनको मिलने नहीं दिया जा रहा।

टोल कमेटी के सदस्यों को भी मिलने नहीं दिया गया। पूरा मामला हरियाणा सरकार के अधिकारियों के सामने रखा गया। अधिकारियों ने आश्वस्त किया है कि जल्द वह तिथि तय कर देंगे, उस दिन परिवार के सदस्य और किसान संगठन के सदस्य युवक से मुलाकात कर सकेंगे।

हरियाणा के किसान नेता अभिमन्यु कोहाड़ ने कहा कि बैठक सकारात्मक माहौल में हुई। अधिकारियों ने कुछ समय मांगा है। उम्मीद है कि 16 अप्रैल तक इस बैठक के सकारात्मक परिणाम आएंगे।

किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल की अगुवाई में किसान नेता अभिमन्यु कोहाड़, सुखजीत सिंह, जसविंदर सिंह लौंगोवाल बैठक में शामिल रहे। वहीं, हरियाणा सरकार की तरफ से सीआईडी के चीफ एडीजीपी आलोक मित्तल और अंबाला के आईडी सिबास कविराज मौजूद रहे। बैठक में पंजाब सरकार के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

झूठे केस में फंसाने का आरोप
किसान नेताओं ने आरोप लगाया कि नवदीप सिंह हरियाणा-पंजाब सीमा पर चल रहे मोर्चे में मुख्य भूमिका निभा रहा था। इस कारण सरकार की आंखों में चुभ रहा था। इसलिए केंद्र की शह पर हरियाणा सरकार ने नवदीप व उसके साथी गुरकीरत पर झूठा केस दर्जकर मोहाली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया। उनका आरोप है कि हरियाणा की जेल में उन दोनों पर अत्याचार हो रहा है। इसलिए किसान जत्थेबंदियों की मांग है कि जल्द से जल्द इनको रिहा किया जाए।

Back to top button