यूपी भाजपा का अध्यक्ष बनने के बाद लखनऊ पहुंचे भूपेंद्र सिंह, सीएम योगी ने किया स्वागत

यूपी भाजपा का अध्यक्ष बनने के बाद भूपेंद्र सिंह चौधरी पहली बार सोमवार को लखनऊ पहुंचे। पार्टी मुख्यालय में भूपेंद्र का स्वागत खुद सीएम योगी आदित्यानाथ ने किया। सीएम योगी ने कहा कि भूपेंद्र सिंह यादव के नेतृत्व में 2024 के चुनाव में भाजपा नया रिकॉर्ड बनाएगी। सीएम योगी ने कहा कि भूपेंद्र सिंह की क्षमता का ही परिणाम है कि दो बार उन्हें पश्चिमी क्षेत्र का अध्यक्ष भी बनाया जा चुका है। 

योगी ने कहा कि बूथ स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक के संगठन को बखूबी संभालने की योग्यता रखने वाले भूपेंद्र को हर कार्यकर्ता जानता है। पांच वर्ष छह माह से भूपेंद्र सिंह ने पहले स्वतंत्र प्रभार और फिर पंचायती राज विभाग में कैबिनेट मंत्री के तौर पर अपनी जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन किया है। पंचायत राजमंत्री होने के दौरान ही पंचायत चुनाव संपन्न हुए। दो तिहाई इलाकों में जनप्रतिनिधि और ब्लाक प्रमुख भाजपा के लोग बने हैं। 

सीएम योगी ने कहा कि अपनी संगठनात्मक क्षमता के बल पर ही भूपेंद्र सिंह सभी को साथ लेकर केंद्र और राज्य की योजनाओं को आगे बढ़ाने में सफल होंगे। इनके नेतृत्व में 2024 के चुनाव में भाजपा फिर नया रिकॉर्ड बनाएगी।

इससे पहले भूपेंद्र सिंह चौधरी दिल्ली से लखनऊ पहुंचे तो चारबाग रेलवे स्टेशन पर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। रेलवे स्टेशन पर उत्तर प्रदेश सरकार के कई मंत्री, विधायक और सांसदों समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उनके स्वागत में पहुंचे। 

चौधरी चारबाग स्टेशन से एक सुसज्जित रथ पर सवार हुए और पार्टी के प्रदेश कार्यालय की तरफ बढ़े। उन्होंने बताया कि रथ पर चौधरी के साथ उत्तर प्रदेश के दोनों उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक और पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष व जल शक्ति मंत्री स्‍वतंत्र देव सिंह भी सवार थे। नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष के स्वागत और अभिनंदन के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं ने पूरी राजधानी को भगवामय कर दिया। उन्होंने पूरे शहर में पार्टी के होर्डिंग, बैनर और झंडे लगाए। 

Back to top button