रामायण के ‘मेघनाद’ रह चुके हैं जीनत अमान के हीरो इस… फिल्म में आए थे नजर

रामानंद सागर के सीरियल रामायण में राम-लक्ष्मण और सीता के कैरेक्टर में एक्टर्स ने खूब सुर्ख‍ियां बटोरी. इन एक्टर्स के अलावा सीर‍ियल के कुछ अन्य एक्टर्स ने भी काफी शोहरत हास‍िल की. बीते दिनों के एक्टर विजय अरोड़ा ने भी मेघनाद के किरदार में काफी पॉपुलैरिटी हास‍िल की थी. आज 2 फरवरी को विजय अरोड़ा की पुण्यतिथि है. इस मौके पर आइए विजय अरोड़ा के फिल्मी कर‍ियर पर एक नजर डालें. 

विजय अरोड़ा ने 1972 में फिल्म जरूरत से बॉलीवुड डेब्यू किया था. इस फिल्म रीना रॉय ने भी उनके साथ डेब्यू किया था. इसके बाद वे आशा पारीख के साथ राखी और हथकड़ी फिल्म में नजर आए. दोनों ही फिल्मों में विजय को कुछ खास पहचान नहीं मिली. 

1973 में आई फिल्म यादों की बारात. इस फिल्म में उन्होंने जीनत अमान के अपोज‍िट काम किया था. फिल्म से लेकर इसके गाने तक लोगों को काफी पसंद आया. फिल्म में विजय अरोड़ा का वो सीन जिसमें वे गिटार बजाते नजर आते हैं, काफी यादगार रहा. इस फिल्म के बाद ही विजय अरोड़ा लोगों की नजर में आए. फिल्म का गाना चुरा लिया है तुमने जो दिल को बहुत मशहूर हुआ था.  इसके बाद विजय अरोड़ा का फिल्मी ग्राफ ऊपर उठता गया. उन्हें कई फिल्मों में बड़ी-बड़ी अभ‍िनेत्र‍ियों संग काम करने का मौका मिला. वे फागुन, कादंबरी, इंसाफ, 36 घंटे, नाटक, सबसे बड़ा सुख, एक मुट्ठी आसमान, मेरे भईया समेत कई फिल्मों में नजर आए.  कई हिट फिल्मों का हिस्सा रहने के बाद 1987 में रामानंद सागर की नजर विजय अरोड़ा पर पड़ी. उन्होंने विजय को रामायण में मेघनाद का ऑफर दिया. विजय ने इस मौके को हाथ से नहीं जाने दिया और सीरियल का हिस्सा बने.  मेघनाद के किरदार में विजय अरोड़ा को काफी पसंद किया गया. दर्शकों के मन में उन्होंने अपनी अलग छाप छोड़ी. वे भारत एक खोज और विक्रम बेताल सीरियल में भी अपने शानदार परफॉर्मेंस के लिए याद किए जाते हैं. 

विजय अरोड़ा ने पूर्व मिस इंड‍िया और मॉडल दिलबर देबारा से शादी की थी. उनका एक बेटा फरहाद विजय अरोड़ा भी है. 2 फरवरी 2007 को विजय अरोड़ा ने 62 वर्ष की उम्र में अपनी आख‍िरी सांस ली. रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें कैंसर था. 

Back to top button