युवराज सिंह सहित इन दिग्गज खिलाड़ियों को IPL टीमों ने किया बाहर

इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर चल रहे युवराज सिंह और गौतम गंभीर को अब उनकी आईपीएल टीमों ने भी बाहर कर दिया है. किंग्स इलेवन पंजाब ने अगले महीने होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी से पहले युवराज सिंह और आरोन फिंच को हटा दिया. दिल्ली डेयरडेविल्स ने उम्मीद के अनुरूप गौतम गंभीर को बाहर किया, जिन्होंने 2018 सत्र के बीच में खराब फॉर्म के कारण हटने का फैसला किया था. इसके साथ ही 2019 में होने वाले सीजन के लिए आईपीएल टीमों की तस्वीर काफी हद तक साफ हो गई है. युवराज सिंह सहित इन दिग्गज खिलाड़ियों को IPL टीमों ने किया बाहर

आईपीएल टीमों को ट्रांसफर विंडो के तहत 15 नवंबर तक यह तय करना था कि वे किन खिलाड़ियों को रिटेन करेंगी और किन खिलाड़ियों को रिलीज यानी बाहर करेंगी. सभी टीमों ने अपनी-अपनी लिस्ट बोर्ड को सौंप दी है. इसमें किंग्स इलेवन द्वारा युवराज सिंह को रिलीज करने का निर्णय सबसे चौंकाने वाला माना जा रहा है. किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें जनवरी में नीलामी में दो करोड़ रुपए के आधार मूल्य में खरीदा था. युवराज भारत के लिए आखिरी बार जून 2017 में खेले थे. किंग्स इलेवन पंजाब ने क्रिस गेल को दो करोड़ रुपए के बेस प्राइस पर लिया था. उन्हें टीम में बरकरार रखा गया है. पंजाब ने आरोन फिंच और अक्षर पटेल को भी रिलीज कर दिया है.

जैसन रॉय, डेनियल क्रिस्टियन भी रिलीज किए गए 
दिल्ली डेयरडेविल्स ने गौतम गंभीर के अलावा जैसन रॉय, जूनियर डाला, लियाम प्लंकेट, मोहम्मद शमी, सयान घोष, डेनियल क्रिस्टियन, ग्लेन मैक्सवेल, गुरकीरत सिंह मान और नमन ओझा को भी हटा दिया है. उसने कप्तान श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, अमित मिश्रा और पृथ्वी शॉ को बरकरार रखा है. मुंबई इंडियंस ने 18 खिलाड़ियों को अपने साथ बरकरार रखा है. लेकिन उसने जेपी डुमिनी, पैट कमिंस, मुस्तफिजुर रहमान समेत 10 खिलाड़ियों को बाहर कर दिया है.

राजस्थान रॉयल्स ने भी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. रॉयल्स ने उनादकट को 11.5 करोड़ रुपए की बोली लगाकर टीम में शामिल किया था. राजस्थान रॉयल्स ने बेन स्टोक्स को अपनी टीम में बनाए रखा है. उसने इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर को 12.5 करोड़ में खरीदा था. राजस्थान ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को भी बरकरार रखा है, जो निलंबन के कारण 2018 आईपीएल में नहीं खेल पाए थे. जबकि, उनादकट के अलावा अनुरीत सिंह, अंकित शर्मा और जतिन सक्सेना को बाहर कर दिया है. 

सनराइजर्स ने डेविड वार्नर को रिटेन किया
सनराइजर्स हैदराबाद ने बॉल टैम्परिंग मामले में बैन चल रहे ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर को अपनी टीम में रिटेन रखा है. जबकि, चोटिल रिद्धिमान साहा के साथ-साथ वेस्टइंडीज के टी20 कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट को भी बाहर किया है. एलेक्स हेल्स, मेहदी हसन, क्रिस जॉर्डन को भी रिलीज कर दिया गया है. सनराइजर्स हैदराबाद के शिखर धवन पहले ही ट्रांसफर विंडो के तहत दिल्ली डेयर डेविल्स के साथ चले गए हैं. 

Back to top button