नई दिल्ली: भाई-बहन के त्योहार राखी में अब बहुत कम वक्त बचा है, ऐसे में बहुत सारे भाइओं की तरह आप भी सोच रहे होंगे कि इस रक्षाबंधन आप अपनी बहन को ऐसा क्या गिफ्ट करें जिससे ये गिफ्ट आपकी बहन के लिए यादगार बन जाए. आजकल मार्केट में ऐसे बहुत सारे ऑप्शन है लेकिन कई बार समस्या यही आती है कि बहुत सारे ऑप्शन में से क्या चुनें.इस राखी अपनी खास बहनों को दें कुछ खास तोहफे, जो हैं आपके बजट में...

तो इस रक्षाबंधन अपनी बहन के लिए गिफ्ट तय करने में आपको भी कोई समस्या आ रही है तो हम आपको बताते हैं कुछ ऑप्शंस-

1. बैग्स: क्लच्स से लेकर हैंडबैग तक, लड़कियों के लिए बैग्स हमेशा ही जरूरी चीज रही है. तो इस रक्षाबंधन आप अपनी बहन को एक अच्छा सा बैग गिफ्ट कर सकते हैं. बैग गिफ्ट करने का फायदा ये है कि ये गिफ्ट सिर्फ गिफ्ट ही नहीं बल्कि इसमें आपकी बहन अपनी रोजमर्रा की जरूरत का सामान भी कैरी कर सकती है. तो इसलिए बैग एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है. मार्केट में या ऑनलाइन आपको बैग की कई वैरायटी आसानी से मिल जाएंगी.

2. स्कार्फ: मेन ड्रेस के साथ जब भी एक्सेसरीज की बात होती है तो उसमें स्कार्फ की जगह तय होती है. स्कार्फ को लड़कियां काफी पसंद भी करती हैं. स्कार्फ किसी भी ड्रेस को एक नया लुक दे सकता है. स्कार्फ की भी कई वैरायटी आपको आसानी से मिल जाएगी, आप अपनी बहन के पसंदीदा रंग का स्कार्फ खरीद कर उसे गिफ्ट कर सकते हैं.

3. ज्वैलरी: शायद ही कोई लड़की होगी जिसे सजने संवरने का शौक न हो, ऐसे में अगर आप इस रक्षाबंधन अपनी बहन को कोई भी ज्वैलरी गिफ्ट करते हैं तो ये एक अच्छा फैसला होगा. एक्सेसरीज के तौर पर भी ज्वैलरी एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है. ये आपको ऑफलाइन या ऑनलाइन आसानी से मिल जाएगी.

4. फिटनेस बैंड: अगर गिफ्ट ऐसा हो जो न सिर्फ गिफ्ट हो बल्कि आपकी बहन को फिट रहने के लिए भी प्रेरित करे तो इससे अच्छा और क्या होगा. फिटबैंड ऐसा ही एक गिफ्ट हो सकता है जिससे आपकी बहन फिट भी रहेंगी और ये एक यूनिक गिफ्ट भी होगा. फिटबैंड आपको ऑनलाइन या ऑफलाइन बड़ी आसानी से मिल भी जाएगा.

5. मोबाइल, लैपटॉप: अगर आपका बजट ज्यादा है तो आप अपनी बहन को मोबाइल या लैपटॉप देने के बारे में भी सोच सकते हैं. आप पहले देख लें कि क्या आपकी बहन को मोबाइल या लैपटॉप की जरूरत है भी, क्योंकि ऐसा न हो कि उसने हाल ही में मोबाइल खरीदा हो और आप भी मोबाइल ही गिफ्ट कर दें. इसलिए एक बार पहले जांच पड़ताल जरूर कर लें.