पूर्ण राज्य के हक में आप का मार्च आज, दस लाख पत्रों के साथ प्रधानमंत्री आवास कूच करेंगे कार्यकर्ता

आम आदमी पार्टी (आप) सोमवार यानि आज पूर्ण राज्य के हक में प्रधानमंत्री आवास की तरफ कूच करेगी। प्रदेश अध्यक्ष गोपाल राय की अगुवाई में होने वाले मार्च में दिल्लीवालों के करीब दस लाख समर्थन पत्र भी होंगे। डीडीयू मार्ग स्थित पार्टी कार्यालय से दोपहर करीब 12 बजे आप विधायक व कार्यकर्ता प्रधानमंत्री आवास की तरफ कूच करेंगे।

दरअसल, आप ने बीते महीनों में दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए एक अभियान शुरू किया था। आप कार्यकर्ता आम दिल्लीवालों के पास मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का एक पत्र लेकर गए। इसमें केजरीवाल ने पूर्ण राज्य की जरूरत बताई थी। इसके साथ ही आप कार्यकर्ताओं ने आम लोगों से दस्तखत कराकर समर्थन पत्र भी भरवाया।

आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने बताया कि दस लाख लोगों ने आप को समर्थन पत्र भेजा है। सोमवार को 12 बजे इन्हें प्रधानमंत्री को सौंपने के लिए आप कार्यकर्ता मार्च करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष गोपाल राय ने इसकी पूर्व सूचना भी प्रधानमंत्री को दे दी है। भारद्वाज ने उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री दिल्लीवालों की आवाज सुनेंगे और दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाएंगे।

शीला दीक्षित से मिले केजरीवाल
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की सेहत पता करने करने के लिए उनके आवास पहुंचे। मुलाकात के बाद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि शीला दीक्षित का हाल-चाल जानने के लिए उनसे मुलाकात की। उन्हें दिल से संबंधित बीमारी है और जल्द ही उनकी सर्जरी होने वाली है। ईश्वर से प्रार्थना है कि वह जल्द ठीक हों।

Back to top button