अब पूरी तरह बदल जाएगा आपका फेसबुक मैसेंजर, आपको मिलेगा ये खास फीचर्स

- in गैजेट

फेसबुक मैसेंजर पूरी तरह से बदल जाएगा. कंपनी ने अपनी सालाना डेवेलपर कॉन्फ्रेंस F8 में ये ऐलान किया है. फेसबुक ने दावा किया है कि यह सिंपल और क्लीन होगा और पहले से बेहतर अनुभव दिलाएगा.

F8 डेवेलपर कॉन्फ्रेंस के कीनोट स्पीच के दौरान फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कहा है कि यूजर्स जब मैसेज करते हैं उन्हें सिंपल और फास्ट अनुभव चाहिए होता है. इसलिए ये सब बातें ध्यान में रखकर मैसेंजर को रीडिजाइन किया गया है.  इस बार कंपनी ने इसे सिंपल और क्लीन रखने की  कोशिश की है.

मैसेंजर में दिए गए कैमरा ऐप में ऑग्मेंटेड रियलिटी का सपोर्ट बेहतर तरीके से दिए जाने की उम्मीद है. खास बात ये है कि मैसेंजर में डार्क मोड भी दिया जाएगा जो कई लोगों का फेवरेट होता है. फेसबुक मैसेंजर में कुछ समय से काफी उलझा हुआ है, जैसे इसके अलग फीचर्स और पेज यूजर्स को परेशान करते हैं और यही वजह है कि कंपनी ने अब इसे क्लीन और सिंपल बनाया है.

इस इवेंट के दौरान नए मैसेंजर का स्क्रीनशॉट दिखाया गया हालांकि जिसे देख कर आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि नए मैसेंजर में क्या बदलाव हुए हैं. हालांकि इसमें पहले से दिए गए भी फीचर्स हैं, लेकिन लेआउट में बदलाव देखा जा सकता है. मैसेंजर ऐप इंटरफेस में तीन टैब दिए गए हैं और चैट स्क्रीन पहले से साफ सुथरी लग रही है.

मैसेंजर में किए गए ये बड़े बदलाव आपको अभी नहीं मिलेंगे, जबकि इसके लिए आपको इंतज़ार करना होगा. कंपनी ने कहा है कि इसे बहुत जल्द यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा. हालांकि इससे पहले ही आप एपीके फाइल डाउनलोड कर पाएंगे.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

वोडाफोन का बड़ा धमाका: अब इस प्लान में यूजर्स को मिलेगा रोजाना 2.53 रुपए में 1GB डाटा

ग्राहकों को सस्ते डाटा प्लान उपलब्ध कराने में