इस फूल से दूर हो जायेंगे आपकी जिंदगी के सारे दुःख

हिन्दू धर्म में माँ दुर्गा को सबसे बड़ी देवी के रूप में पूजा जाता है, जिन्हें कई नामों से जाना जाता है. बताया जाता है कि पूरे संसार की रचना देवी दुर्गा ने ही की है. पुराणों के अनुसार माँ दुर्गा की पूजा करने सबसे कठिन माना गया है वहीं अगर कोई व्यक्ति पूरे मन-लग्न से देवी की पूजा करता है तो उसे किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है.इस फूल से दूर हो जायेंगे आपकी जिंदगी के सारे दुःख

यही नहीं बल्कि उनके मन की हर मुराद पूरी होती है और माँ दुर्गा उनकी सदैव रक्षा करती है. दुर्गा माँ की पूजा में सबसे महत्वपूर्ण ‘जपा पुष्प’ माना गया है यह उनका पसंदीदा फूल है जिसे चढ़ाकर आप अपनी कोई इच्छा पूरी कर सकते है, मां दुर्गा का जाप करते समय उन्हें ‘जपा पुष्प’ का फूल अर्पित करें, ऐसा करने से देवी प्रसन्न होती हैं.

बताया गया है कि भगवान के पास फूल चढाने से वह तुरंत प्रसन्न हो जाते है और वह जल्द ही आपकी मनोकामना सुन आपकी हर इच्छा पूरी कर देते है. अगर आपके जीवन में कोई परेशानी चल रही हो, तो मां दुर्गा के किसी भी मंत्र का एक माला का जाप करें.

आप किसी ज्योतिषी या विशेषज्ञ से मां दुर्गा के मंत्र के बारे में जान सकते हैं, अन्यथा दुर्गा बीज मंत्र का जाप करें जो इस प्रकार है – “ॐ ह्रीं दुं दुर्गायै नम:” अगर आप पूरे मन से माँ दुर्गा को याद कर मन्त्र का जाप करते है तो जल्द ही आपकी इच्छा पूरी हो जाएगी.

Back to top button