योगी ने बताया 6 महीने में नहीं हुआ यूपी में एक भी… मार्च 2017 से पहले नहीं था ऐसा माहौल

लखनऊ. 6 महीना पूरा होने पर लोकभवन में सीएम योगी ने अपनी सरकार का लेखा-जोखा रखा। लोकभवन में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम योगी ने कहा,”जनता को जवाब देना सरकार की जिम्मेदारी है। 6 महीने में उनकी सरकार के दौरान एक भी दंगा नहीं हुआ। पहले की सरकारों में औसत के हिसाब से हर सप्ताह दो दंगे होते थे। मार्च 2017 पहले यूपी में फ्रेंडली माहौल नहीं था। पिछले 15 सालों से यूपी में जंगलराज जैसी स्थिति थी।” 

योगी ने बताया 6 महीने में नहीं हुआ यूपी में एक भी... मार्च 2017 से पहले नहीं था ऐसा माहौल

हमारी सरकार में पुलिस का मनोबल बढ़ा: योगी

– “हमारी सरकार आने के बाद पुलिस का मनोबल बढ़ा है। 6 महीने में 431 पुलिस मुठभेड़ हुई। 69 अपराधियों की संपत्तियां जब्त हुई है। गैंगस्टर को लेकर बड़ी कार्रवाई हमने की है। 17 बड़े अपराधियों का एनकाउंटर किया गया। 1100 से ज्यादा छोटी-बड़ी घटनाएं भी हुई, जिसमे एक सब इंस्पेक्टर जय सिंह शहीद हो गए।”

जातिवाद-परिवारवाद से प्रदेश का नुकसान

“जातिवाद और परिवारवाद ने प्रदेश का नुकसान किया है। बीजेपी सरकार में जातिवाद और परिवारवाद का कोई स्थान नहीं है।

इसे भी देखें:- अभी अभी: हनीप्रीत को लेकर आया ऐसा फोन, हरियाणा पुलिस की उड़ गई नींद!

किसान और युवाओं के हित में काम किए:योगी

-“बीजेपी की सरकार ने किसानों के हित में कई काम किए है। 86 लाख किसानों के फसली कर्ज को उनकी सरकार ने किसानों का माफ किया है।35 लाख मीट्रिक टन गेहूं किसानों से खरीदा। आलू के लिए पहली बार समर्थन मूल्य तय किया गया।”
-” उनकी सरकार का लक्ष्य 10 लाख रोजगार नौवजवानों को देने की होगी। स्किल डेवलपमेंट के जरिए नौवजवानों को रोजगार देंगे। ई-ऑफिस के जरिए सरकारी दफ्तरों को जोड़ने का काम किया है।
– “बालिकाओं को ग्रेजुएशन तक मुफ्त शिक्षा देने की शुरुआत हुई। प्रदेश में LED लगाकर बिजली की बचत की गई।”
– “यूपी के 24 जिले के 30 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित थे। 7 लाख से ज्यादा परिवारों को राशन के पैकेट उपलब्ध कराए गए। गंभीर बीमारी से पीड़ित लोगों की मदद की गई।”

यूपी में कई शहरों में शुरु होगी मेट्रो

-“कई शहरों में मेट्रो चलाने की योजना है। गोरखपुर कानपुर, मेरठ, इलाहाबाद, वाराणसी मे मेट्रो चलाने की योजना है। डीपीआर का काम लास्ट स्टेज पर है। जेवर में अंर्तराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाया जाएगा। बुंदेलखंड़ एक्सप्रेस -वे को लेकर काम चल रहा है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे बनाने का काम चल रहा है।”

अयोध्या, मथुरा के विकास को आगे बढ़ाएंगे: योगी

– “अयोध्या और मथुरा के विकास के लिए उनकी सरकार काम कर रही है। मथुरा के विकास के लिए तीर्थ विकास निगम बनाए गए। सरकार इस पर अलग नजर रख रही है। विकास कैसे हो रहा है।”

Back to top button