योगी सरकार से अब ‘अपना दल’ भी हुआ नाखुश, BJP के खिलाफ जा सकता है राज्यसभा

उत्तर प्रदेश की योगी कैबिनेट में मंत्री ओम प्रकाश राजभर द्वारा बगावती तेवर दिखाने के बाद ‘अपना दल’ के भी सरकार से नाराज होने की खबर हैं. सूत्रों के मुताबिक यूपी में 9 विधायकों वाला अपना दल राज्यसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ वोटिंग का फैसला तक ले सकता है.

सूत्रों के मुताबिक, अपना दल के कई विधायक उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के कामकाज से नाखुश हैं. अपना दल के विधायकों का मानना है कि सरकार का उनके प्रति व्यवहार ठीक नहीं है.

जानकारी के मुताबिक, राज्यसभा चुनाव को लेकर एनडीए की सहयोगी पार्टी अपना दल अपने नौ विधायकों के साथ बैठक करने वाली है. केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री और अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल अपने विधायकों के साथ बैठक करेंगी. इसी बैठक में तय किया जाएगा कि राज्यसभा चुनाव में एनडीए के पक्ष में वोटिंग करनी है या फिर किसी और दल के लिए.

अगर अपना दल भी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर की तरह राज्यसभा चुनाव में भाजपा को वोट नहीं करने का फैसला लेता है तो भाजपा के लिए यूपी से 9वां राज्यसभा उम्मीदवार जिताना संभव नहीं हो पाएगा.

बता दें कि योगी सरकार में सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और योगी कैबिनेट में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने अपनी ही सरकार पर बड़ा हमला बोला है. राजभर ने आरोप लगाया है कि मौजूदा यूपी सरकार सिर्फ मंदिरों पर ध्यान दे रही है. जिन गरीबों ने उसे वोट दिया, उन पर सरकार तवज्जो नहीं दे रही है.राजभर ने साफ कहा कि सुलह समझौते को लेकर अब वो योगी की बात नहीं मानेंगे, जो भी बात होगी साफ-साफ होगी और सीधे अमित शाह से होगी. अमित शाह के नीचे कोई बात नहीं होगी. राजभर ने 23 मार्च को होने जा रहे राज्यसभा चुनाव में बीजेपी को समर्थन न देने ऐलान किया है.

You may also like

जवानों की हत्या को लेकर केजरीवाल ने PM मोदी से मांगा जवाब

बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह की शहादत के बाद