यमुना एक्सप्रेस वे पर सैंकड़ों मछलियों ने तोड़ा दम

आगरा:यमुना एक्सप्रेस वे पर उस वक्त हैरत भरी स्थिति बन गई जब गाड़ियों की जगह सड़क पर मछलियां बिखरी हुई दिखाई दीं। दूर तक बिखरीं छोटी- छोटी मछलियां हर आने जाने वाले के लिए कोतूहल का विषय बन गई।

दरअसल सोमवार को कानपुर से दिल्ली जा रही मछलियों से भरी मैक्स पिकअप मथुरा के सुरीर के पास पलट गई। गाड़ी में कई बॉक्स में सैंकड़ों पालतू मछलियां भरी हुई थीं। पिकअप पलटने से मछलियों के बॉक्स खुल गए और सारी मछलियां सड़क पर बिखर गई। मैक्स पिकअप डिवाइडर से टकराने के बाद हादसे का शिकार हुई।

कानपुर में थाना नौबस्ता के गांव मछरिया निवासी चालक अमित कुमार सोमवार तड़के मैक्स पिकअप यूपी 78 डीटी 2292 में मछलियां लेकर दिल्ली बेचने के लिए जा रहे थे। थाना सुरीर क्षेत्र में माइल स्टोन 77 के समीप अचानक अनियंत्रित होने से मैक्स पिकअप डिवाइडर से टकराकर पलट गई। यमुना एक्सप्रेस पर हुए इस हादसे के कारण वाहनों का मार्ग अवरुद्ध हो गया। सूचना पर पुलिस और एक्सप्रेस वे कर्मी मौके पर पहुंच गए।

स्थानीय लोगों की सहायता से सड़क पर बिखरी मछलियों को एकत्र कर बॉक्स में भरा गया। इसके बाद ही यमुना एक्सप्रेस वे का एक तरफ का मार्ग दोबारा से खुल सका। आस पास के बच्चों में मछलियों के ढेर को देखने के लिए उत्सुकता थी। छोटी- छोटी मछलियां दूर से देखने पर जितनी सुंदर लग रही थीं उतनी ही पानी की कमी और धूप के कारण उनकी दुर्दशा हो गई। बिखरी मछलियों को जबतक समेटा गया उनमें से सैंकड़ों ने तो दम ही तोड़ दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

स्वच्छ्ता अभियान में जूट के बैग बांट रहे डॉ.भरतराज सिंह

एसएमएस, लखनऊ के वैज्ञानिक की सराहनीय पहल लखनऊ