यामाहा मोटर इंडिया ने भारतीय बाजार में FZS 25 के अपडेटेड वर्जन को किया लॉन्च, जाने अपडेटेड वर्जन में क्या है खास

 दिग्गज टू व्हीलर निर्माता कंपनी यामाहा मोटर इंडिया ने भारतीय बाजार में FZS 25 के अपडेटेड वर्जन को लॉन्च कर दिया है। कंपनी का लक्ष्य अपने ग्राहकों को शानदार राइड एक्सपीरिएंस देना है, जिसके चलते यामाहा ने 2020 में BS6 कंप्लाइंट के साथ लॉन्च इस मोटरसाइकिल को लॉन्च किया है। नई 2022 Yamaha FZS 25 को भारत में 1.43 लाख रुपये, एक्स-शोरूम कीमत दिल्ली में लॉन्च किया गया है।

अपडेटेड वर्जन में क्या है खास

2022 Yamaha FZS 25 मोटरसाइकिल में हुए प्रमुख बदलावों की बात करें तो, इसमें दो नए कलर वेरिएंट पेश किए गए हैं, जिसमें मैट कॉपर और मैट ब्लैक कलर शेड्स शामिल हैं। हालांकि, इस अपडेटेड बाइक में कलर ऑप्शन के अलावा कोई अन्य कॉस्मेटिक बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे।

फीचर्स

फीचर्स के मामले में इस मोटरसाइकिल में कोई बदलाव नहीं देखने को मिलेंगे, इसमें पहले की तरह इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए नेगेटिव LCD डिस्प्ले मिलता है, जो ट्रिप से जुड़ी सभी बेसिक जानकारी दिखाता है। नई Yamaha FZ 25 और FZS 25 बाजार में उपलब्ध सबसे किफायती क्वार्टर-लीटर बाइक्स में से कुछ हैं।

इंजन

इंजन की बात करें तो, Yamaha FZ 25 और FZS 25 में 249cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, SOHC, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन द्वारा संचालित है, जो 8,000 RPM पर 20.5 hp की मैक्सिमम पावर और 6,000 RPM पर 20.1 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। वहीं गियरबॉक्स की बारे में बात करें तो, इसका 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। हार्डवेयर के मामले में, इस मोटरसाइकिल में आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में 7-स्टेप एडजस्टेबल मोनो-शॉक एब्जॉर्बर दिया गया है, जिससे राइडर को बाइक चलाते समय अधिक सुविधा मिलती है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो, Yamaha FZ 25 में फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं, जो डुअल-चैनल ABS से पूरी तरह से लैस है।

भारतीय बाजार में इनको देगी टक्कर

नई Yamaha FZ 25 और FZS 25 का मुकाबला भारतीय बाजार में सीधे बजाज पल्सर N250, Suzuki Gixxer 250, टीवीएस अपाचे आरटीरआर 200 4वी, होंडा हॉर्नेट 2.0 और केटीएम 200 ड्यूक आदि मोटरसाइकिलों से है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five × 4 =

Back to top button