आज से बंद हो रहा है याहू मैसेंजर, इस नए एप पर शिफ्ट होंगे यूजर्स

- in गैजेट

अगर आप भी याहू मैसेंजर एप इस्तेमाल करते हैं तो आज आपके लिए इस एप को इस्तेमाल करने की आखिरी तारीख है। आज यानि 17 जुलाई के बाद आप याहू मैसेंजर इस्तेमाल  नहीं कर पाएंगे। आज से यह एप हमेशा के लिए बंद हो रही है। बता दें कि वेरिजॉन के स्वामित्व वाली याहू ने कहा है कि याहू मैसेंजर के यूजर्स को नए मैसेजिंग एप स्क्विरल (Squirrel) पर शिफ्ट किया जाएगा।

बता दें कि गूगल प्ले-स्टोर पर याहू मैसेंजर के डाउनलोड की संख्या 50,000,000 से भी ज्यादा है। इसी साल जून में कंपनी ने अपने एक बयान में कहा था, ‘हम जानते हैं कि हमारे पास विश्वसनीय यूजर्स हैं जो याहू मैसेंजर को शुरुआत से ही इस्तेमाल करते हैं।

याहू मैसेंजर वेब मैसेजिंग एप के मामले में सबसे पुराना ऐप है। हम कुछ नए बदलाव के साथ नए एप स्क्विरल को याहू मैसेंजर की जगह पेश कर रहे हैं जो हमारे यूजर्स को काफी पसंद आएगा।’

स्क्विरल एप को की टेस्टिंग पिछले 2 महीने से हो रही थी वहीं अब इस एप को सभी के लिए जारी कर दिया गया है। कंपनी ने यह भी कहा है कि नए एप स्क्विरल पर जाने के बाद यूजर्स याहू मैसेंजर पर पिछले 6 महीने में की गई चैटिंग का बैकअप ले सकते हैं। बता दें कि साल 2016 में याहू को अधिग्रहण अमेरिका की वेरिजॉन नाम की कंपनी ने किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

#बड़ी खुशखबरी: Jio GigaFiber लांचिंग से पहले वोडाफोन ने दिया 4 महीने फ्री इंटरनेट

जियो गीगाफाइबर पर बड़ा हमला करते हुए वोडाफोन