हेल्थ की जानकारी Xioami ने भारत में लॉन्च किया Mi Body कॉम्पोज़िशन स्केल

- in गैजेट

चीनी कंपनी शाओमी ने भारत में अब स्मार्टफोन्स और ऐक्सेसरीज के अलावा अपने दूसरे प्रोडक्ट्स लॉन्च करने शुरू कर दिए हैं. हाल ही में कंपनी ने MI TV की सीरीज भारत में लॉन्च की है. अब कंपनी ने भारत में Mi Body कॉम्पोज़िशन स्केल लॉन्च किया है. यह कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट है जिसकी कीमत 1,999 रुपये है.

हेल्थ की जानकारी Xioami ने भारत में लॉन्च किया Mi Body कॉम्पोज़िशन स्केलMi Body कॉम्पोज़िशन स्केल MI Fit ऐप के साथ काम करता है और कंपनी का दावा है कि यह आपकी बॉडी कॉम्पोज़िशन से जुड़े आंकड़े आपको बताता है. दावा किया गया है कि इसके द्वारा बताए गए आंकड़े सटीक होते हैं और यह आपकी फिटनेस और ओवरऑल हेल्थ की असल तस्वीर दिखाता है.

इसके फीचर्स के बारे में बात करें तो यह डिवाइस आपको आपकी हेल्थ से जुड़ी जानकारियां देता है . इसमें आपका वजन, बॉडी मास इंडेक्स (BMI), बॉडी फैट, मसल मास, वॉटर परसेंटेज, बोन मास, बॉडी स्कोर और बेसल मेटाबोलिज्म जैसी जानकारियां शामिल हैं. इसमें आपको यूजर प्रोफाइल बनाने का भी ऑप्शन मिलता है जिससे आप अपनी हेल्थ की प्रोग्रेस ट्रैक कर सकते हैं.

इस डिवाइस में ब्लूटूथ 4.0 का सपोर्ट दिया गया है और दावा है कि इसे 4 स्टैंडर्ड AAA बैटरी लगा कर 8 महीने तक चला सकते हैं. यह फिटनेस आधारित डिवाइस को टेमपर्ड ग्लास से बनाया गया है जो मजबूत है. इसमें एलईडी लाइट सेंसर दिया गया है. इस डिवाइस पर चढ़ने के 3 सेकंड्स में ही यह एलईडी जल जाती है. खास बात यह है कि यह एलईडी लाइट खुद से एडजस्ट होती है ताकि अंधेरे या रौशनी में आप इसे देख पाएं.

इस डिवाइस को Mi की वेबसाइट और Mi Home से खरीद सकते हैं.

इस स्मार्ट वेईंग स्केल को आप इंटरनेट और अपने स्मार्टफोन से आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं. स्मार्टफोन पर Mi Fit ऐप इंस्टॉल करके इसे पेयर किया जा सकता है और आपके हेल्थ से जुड़ा डेटा आपके स्मार्टफोन पर ही दिखेगा.  

You may also like

जियो में 168 दिनों वाले ऑफर ने मचाई बाजार में खलबली,अब 6 महीनों तक रिचार्ज से छुट्टी

अपने ग्राहकों की सुविधाओं के लिए रिलाइंस जियो