Xiaomi का नया ऑपरेटिंग सिस्टम MIUI 13 जल्द हो सकता है लॉन्च, पढ़े पूरी खबर

 चीन की स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी (Xiaomi) अपने लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम एमआईयूआई 13 (MIUI 13) पर काम कर रही है। इस अगामी ऑपरेटिंग सिस्टम में एक नहीं बल्कि कई सारे शानदार फीचर्स दिए जाएंगे, जिनसे स्मार्टफोन बेहतर काम करेगा। कंपनी का कहना है कि एमआईयूआई 13 के आने से मोबाइल ऐप ओपन होने में कम समय लेंगे।

शाओमी के मुताबिक, एमआईयूआई 13 ऑपरेटिंग सिस्टम में फोकस कंप्यूटिंग 2.0, लिक्विड स्टोरेज और अटॉमिक मेमोरी जैसे लेटेस्ट फीचर्स दिए जाएंगे। इसके अलावा यूजर्स को अपकमिंग ऑपरेटिंग सिस्टम में काफी संख्या में सिक्योरिटी फीचर्स भी मिलेंगे। वहीं, कंपनी के सीईओ ली जून ने हाल ही में अपने आधिकारिक वीबो अकाउंट पर एमआईयूआई 13 को लेकर पोल में यूजर्स से पूछा था कि अपकमिंग ऑपरेटिंग सिस्टम में कौन से फीचर्स आ सकते हैं। तो इसके जवाब में अधिकांश यूजर्स ने कहा कि वे सॉफ्टवेयर बग-फ्री होने की उम्मीद करते हैं।

इन डिवाइस को मिल सकता है एमआईयूआई 13 का अपडेट

कंपनी के अनुसार, एमआईयूआई 13 लेटेस्ट एंड्रॉइड 12 पर आधारित होगा। इस मोबाइल सॉफ्टवेयर का अपडेट सबसे पहले शाओमी 11 अल्ट्रा, शाओमी 11, शाओमी 12 (अपकमिंग स्मार्टफोन), रेडमी के40 प्रो, रेडमी के40 प्रो प्लस और शाओमी 11 यूथ एडिशन को मिल सकता है। हालांकि, कंपनी की ओर से अभी तक एमआईयूआई 13 की लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

एमआईयूआई 12

शाओमी ने साल 2020 में एमआईयूआई 12 (MIUI 12) ऑपरेटिंग सिस्टम को रोलआउट किया था। इस ऑपरेटिंग सिस्टम का अपडेट लगभग सभी शाओमी डिवाइसेज को मिल चुका है। इसके मुख्य फीचर की बात करें तो इस ऑपरेटिंग सिस्टम में कंट्रोल पैनल को जोड़ा गया है, जिसकी की मदद से यूजर्स आसानी से फोन को ऑपरेट कर सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स को डार्क मोड सहित सुपर एमोलेड वॉलपेपर और फ्लोटिंग विंडोज जैसे फीचर्स मिलेंगे। इतना ही नहीं इस ऑपरेटिंग सिस्टम में प्राइवेसी पर भी फोकस दिया गया है।

Back to top button