Xiaomi Redmi 6A की पहली सेल आज, जानें फीचर्स

शाओमी ने हाल ही में तीन बजट स्मार्टफोन्स, रेडमी 6, रेडमी 6A और रेडमी 6 प्रो लॉन्च किया है। इन तीनों ही बजट स्मार्टफोन्स को भारतीय यूजर्स की डिमांड को देखते हुए लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोने की पिछली सीरीज रेडमी 5 को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। इस स्मार्टफोन्स में से Redmi 6A की पहली सेल आज 12 बजे से अमेजन और शाओमी के ऑफिशियल मी स्टोर पर आयोजित की जा रही है। आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन की कीमत से लेकर स्पेसिफिकेशन्स के बारे में

Redmi 6A की कीमत

Redmi 6A के 16 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की भारत में कीमत 5,999 रुपये रखी गई है। वहीं, 32 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 6,999 रुपये है। इन दोनों ही वेरिएंट को आज सेल पर उतारा जा रहा है। आपको बता दें कि इन दोनों ही स्मार्टफोन्स की यह कीमत केवल 2 महीने के लिए ही रखी गई है। इसके बाद इसकी कीमत बढ़ा दी जाएगी। आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन के मुख्य फीचर्स के बारे में

Redmi 6A के फीचर्स

इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.45 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 720×1440 है। फोन 2 जीबी रैम और दो स्टोरेज ऑप्शन 16 जीबी और 32 जीबी के साथ आता है। फोन के स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाई जा सकती है।

फोन ड्यूल सिम कार्ड को सपोर्ट करता है। फोन में मीडियाटेक हेलियो ए22 प्रोसेसर दिया गया है। फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह एंड्रॉइड ओरियो 8.1 पर आधारित MIUI 9.6 यूजर इंटरफेस पर काम करता है।

फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। रियर कैमरे का अपर्चर f/2.2 है और सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

फोन 4G VoLTE नेटवर्क को सपोर्ट करता है। फोन को पावर देने के लिए 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन ब्लैक, गोल्ड, रोज गोल्ड और ब्लू ह्यू कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। 

Back to top button