Xiaomi ने लॉन्च किया नया स्मार्ट स्पीकर, मिलेंगे ये हैं धांसू फीचर्स

- in गैजेट

Mi MIX 2S स्मार्टफोन को लॉन्च करने के साथ ही शाओमी ने शंघाई के इवेंट में अपने नए Mi AI स्पीकर मिनी को लॉन्च कर दिया है. कंपनी के इस नए स्पीकर का मुकाबला अपने सेगमेंट में Amazon Echo Dot, Google Home Mini और Apple HomePod से रहेगा. इस स्पीकर की कीमत CNY 169 (लगभग 1,800 रुपये) रखी गई है. हालांकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी उपलब्धता के संदर्भ में कोई जानकारी नहीं मिली है.

Xiaomi स्मार्ट स्पीकर की दौड़ में पिछले साल शामिल हुआ था. तब कंपनी ने Mi AI स्पीकर पेश किया था और इसकी कीमत CNY 299 (लगभग 2,800 रुपये) रखी गई थी. हाल में कंपनी अपने ढेरों इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स लॉन्च कर रही है. अपने स्पीकर्स रेंज को पेश कर कंपनी गूगल, अमेज और ऐपल जैसी दिग्गज कंपनियों से मुकाबला करना चाहती है. Mi AI Speaker Miniअपने बड़े मॉडल की तरह ही है और ये वॉयस कमांड पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस डिजिटल पर्सनल असिस्टेंट के तौर पर काम करेगा.

इस स्मार्ट के जरिए शाओमी के स्मार्ट होम प्रोडक्ट्स को भी कंट्रोल किया जा सकता है. इसके डिजाइन की बात करें तो Mi AI Speaker Mini एक पोर्टेबल असिस्टेंट है जो इतना छोटा है कि हथेली पर रखा जा सकता है. शाओमी द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किए गए तस्वीर से ऐसा मालूम हो रहा है कि इस स्पीकर में नेवीगेशन बटन भी दिया गया है. ग्राहकों को ये व्हाइट कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा.

फीचर्स की बात करें तो Mi AI Speaker Mini ग्राहकों को 35 मिलियन किताबों और गानों का एक्सेस देता है. साथ ही यूजर्स इससे शेड्यूल और ट्रैफिक चेक कर सकते हैं और रिमाइंडर्स सेट कर सकते हैं. साथ ही ये कॉम्पैक्ट डिजाइन में स्मार्ट होन इंटीग्रेशन के साथ आएगा.

सम्बंधित समाचार

You may also like

Samsung Galaxy J4+, Galaxy J6+ की सेल आज, मिलेंगे ये बड़े ऑफर्स

दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने हाल ही में