अभी अभी : Xiaomi ने लॉन्च किया 10 घंटे तक चलने वाला ब्लूटूथ हेडसेट

- in गैजेट

नई दिल्ली । चीन की निर्माता कंपनी शाओमी ने अपना एक और ब्लूटूथ हेडसेट लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने दावा किया है कि एक बार चार्ज करने पर ब्लूटूथ हेडसेट 10 घंटे तक ऑडियो प्लेबैक कर सकता है। शाओमी ने अपने इस ऑडियो प्रोडक्ट की कीमत 299 युआन(लगभग 3,150 रुपये) रखी है। शाओमी का यह नया हेडसेट ब्लूटूथ v4.1 तकनीक पर काम करता है। इसके साथ ही शानदार साउंड एक्सपीरियंस के लिए इसमें 40 एमएम का डायनेमिक ड्राइवर दिया गया है। हालांकि शाओमी मी ब्लूटूथ हेडसेट भारत में कब लॉन्च होगा इसकी अभी कोई जानकारी नहीं है।अभी अभी : Xiaomi ने लॉन्च किया 10 घंटे तक चलने वाला ब्लूटूथ हेडसेट

शाओमी मी ब्लूटूथ हेडसेट: फीचर्स

शाओमी मी ब्लूटूथ हेडसेट का डिजाइन काफी आकर्षक है। यह काफी हद तक ओवर-द-इयर हेडफोन्स की तरह है। इसके कुशन्स पीयू मेटेरियल के बने हैं। जबकि, इसका हेडबैंड सिलिकॉन मेटेरियल का बना है। डिवाइस के इयरपैड पर कंट्रोल के लिए कई फीचर्स दिए गए हैं। इनकी मदद से यूजर्स इनकमिंग वॉयस कॉल को एक्सेप्ट और रिजेक्ट के साथ म्यूजिक प्लेबैक पर कंट्रोल पा सकते हैं। इन बटन की मदद से आप वॉयस असिस्टेंट को भी एक्टिवेट कर सकते हैं। डिवाइस के नीचे दिए एक छोटे से बटन से यूजर्स आवाज को कम या ज्यादा कर सकते हैं। हेडसेट में 400 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी की माने तो सिंगल चार्ज पर यह 10 घंटे का बैकअप देता है। डिवाइस का फ्रिक्वेंसी रेंज 20Hz से 20kHz है। नॉयस रिडक्शन के लिए हेजसेट में ड्यूल माइक दिया गया है।

‘सीएक्स स्पोर्ट’ (CX Sport) को इस तरह डिजाइन किया गया है कि इस पर पसीना का असर नहीं होता है। डिवाइस को खिलाड़ियों को ध्यान में रख कर बनाया गया है। सेनहाइजर ‘सीएक्स स्पोर्ट’ कहने को वायरलेस हेडफोन है लेकिन असल में ये पूरी तरह से वायरलेस नहीं है। दरअसल हेडफोन के दोनों छोर को एक तार जोड़ता है। इस तार को आप सामने से गर्दन पर घुमा कर भी पहन सकते हैं। इस केबल पर आपको म्यूजिक या कॉल को कंट्रोल करने के लिए बटन दिए गए हैं। इसलिए एक तरह से देखा जाए तो दोनों साइड के इयरबड्स को एक तार आपस में जोड़ती है।

सेनहाइजर ‘सीएक्स स्पोर्ट’ को आप एक ही समय में दो डिवाइस से कनेक्ट कर सकते हैं। डिवाइस में ब्लूटूथ 4.2 और क्वालकॉम एप्ट एक्स का स्पोर्ट दिया गया है।

सेनहाइजर ‘सीएक्स स्पोर्ट’ पर आपको शानदार म्यूजिक क्वालिटी मिलती है। यहां आप हर डिटेल को महसूस कर सकते हैं। साथ ही इसका बेस काफी अच्छा काम करता है। सेनहाइजर के दावे के मुताबिक ‘सीएक्स स्पोर्ट’ में 6 से 4 घंटे का बैटरी बैकअप मिलता है। डिवाइस यूएसबी के जरिए तेजी से से चार्ज होता है। 10 मिनट का चार्ज करने पर डिवाइस एक घंटे का प्लेबैक देता है।

‘इलीट 65टी’ वायरसेल ईयरबड्स पर यूजर्स 15 घंटे तक लगातार संगीत का मजा उठा सकते हैं। साथ ही इसमें म्यूजिक क्वालिटी को लेकर काफी काम किया गया है। ‘इलीट 65टी’ वायरसेल ईयरबड्स की कीमत 12,999 रुपये है।

क्या है सबसे खास?

डिवाइस में एक सबसे खास फीचर दिया गया है, जिसके तहत अगर आप कान से इयबड्स निकालेंगे तो डिवाइस पर चल रहा म्यूजिक अपने आप बंद हो जाएगा। वहीं जब आप डिवाइस को वापस अपने कान में लगाएंगे तो म्यूजिक वापस से शुरू हो जाएगा।

फीचर्स: डिवाइस में दिया गनमेटल ग्रे रंग इसे प्रीमियम लुक देता है। डिवाइस को इस तरह डिजाइन किया गया है कि इसे कान पर लगाना काफी आसान है। आप घंटों इयरबड्स को कान में लगा कर संगीत का मजा उठा सकते हैं और इससे आपके कान में दर्द भी नहीं होगा। डिवाइस काफी हलका है और ये लगभग सभी वॉयस असिस्टेंट को सपोर्ट करता है। Jabra पहली कंपनी है, जो यूजर्स को सीधे ईयरबड्स से एलेक्सा को एक्सेस करने की सुविधा देती है। डिवाइस में कॉल करने और एक्सेप्ट करने के लिए इनबिल्ट माइक्रोफोन दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

10,000 रुपये से भी कम कीमत में इस भारतीय कंपनी ने लॉन्च किया अपना लैपटॉप

नई दिल्ली। भारतीय निर्माता कंपनी RDP ने अपना सबसे