Xiaomi जल्द लॉन्च करेगी क्विक चार्जिंग सपॉर्ट वाले पावर बैंक

नई दिल्ली : Xiaomi जल्द ही अपने थर्ड जेनरेशन वाले Mi Power Banks को लॉन्च कर सकती है। कुछ खबरों की मानें तो शाओमी नए Mi Power Bank 3 पर काम कर रही है। बताया जा रहा है कि यह पावर बैंक्स 10,000 mAh और 20,000 mAh की कपैसिटी के साथ लॉन्च किए जाएंगे।

कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि 10,000 mAh की कपैसिटी के साथ आने वाला मी पावर बैंक 3 सिल्वर कलर में उपलब्ध होगा जबकि इसका 20,000 mAh कपैसिटी वाला वेरियंट ब्लैक कलर में आएगा। इन पावर बैंक में पहली बार फास्ट चार्जिंज सपॉर्ट दिया जाएगा जिससे कि यूजर कम समय में अपने पावर बैंक को और पावर बैंक से अपने डिवाइस को चार्ज कर सकेंगे। इसके अलावा इस पावर बैंक में USB पॉवर डिलिवरी सपॉर्ट भी दिया जा रहा है। 

पावर बैंक की कपैसिटी के बारे में अब तक जो खबरें आई हैं उन्हें शाओमी ने कुछ हद तक सही बताया है। हालांकि शाओमी ने कहा कि इन पावर बैंक्स की कपैसिटी के बारे में जो खबरें आ रही हैं उनसे इन पावर बैंक की कपैसिटी 10 से 20 प्रतिशत तक कम है। इस हिसाब से अगर देखा जाए तो मी पावर बैंक 3 के 10,000 mAh वाले वेरियंट में 7,500 mAh से लेकर 8,500 mAh तक की कपैसिटी उपलब्ध कराई जाएगी। वहीं इसके 20,000 mAh वाले वेरियंट की अगर बात करें तो इसमें 16,000 mAh से लेकर 18,000 mAh तक की कपैसिटी दी जाएगी। 

शाओमी के मौजूदा पावर बैंक्स की रेंज में USB Type-C पोर्ट का फीचर उपलब्ध नहीं है और उम्मीद जताई जा रही है कि नए मी पावर बैंक 3 में यह फीचर ऐड कर दिया जाए। बात अगर इसके लॉन्च की करें तो इस बारे में अब तक कंपनी की तरफ से कोई ऑफिशल जानकारी नहीं दी गई है। 

Back to top button