Xiaomi का बड़ा धमाका, लांच करेगी 48MP कैमरा वाला फोन

भारतीय मोबाइल बाजार में अपनी धाक जमा चुकी चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी अब एक ऐसा स्मार्टफोन लांच करने जा रही है जिसमें 48 मेगापिक्सल का कैमरा होगा। इसकी जानकारी शाओमी के प्रेसिडेंट Lin Bin द्वारा चीन की सोशल मीडिया ऐप Weibo पर शेयर की गई फोटो से मिली है।

वहीं हाल ही में आयोजित हुए क्वॉलकॉम के 4G/5G समिट में शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मुन कुमार जैन ने भी कहा था कि कंपनी स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर के साथ एक नया स्मार्टफोन लांच करेगी जिसमें 48 मेगापिक्सल का कैमरा होगा। शाओमी के 48 मेगापिक्सल कैमरे वाले फोन की लांचिंग साल 2019 में होगी।

लिन बिन द्वारा शेयर की गई फोटो में अपकमिंग फोन का एक ही हिस्सा नजर आ रहा है, लेकिन फोटो से यह जानकारी मिल रही है कि इस फोन के रियर पैनल पर 48 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा। उनके पोस्ट से यह भी पता चलता है कि लिन इस फोन को कई सप्ताह से इस्तेमाल भी कर रहे हैं। हालांकि इस फोन के बारे में अभी और जानकारी नहीं मिली है।

बता दें कि इसी साल जुलाई में सोनी ने 48 मेगापिक्सल वाला सोनी IMX586 सेंसर लांच किया है। सोनी के इस सेंसर की बिक्री भी बीते सितंबर से होने लगी है। ऐसे में इस सेंसर को अपने फोन में इस्तेमाल करने वाली शाओमी ही पहली कंपनी बनेगी। शाओमी के 48 मेगापिक्सल रियर कैमरे वाले फोन में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर, 5जी सपोर्ट, ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 612 जीपीयू जैसे फीचर्स मिलेंगे।

Back to top button