उन्नाव रेप कांड में गवाह की मौत के रहस्य से उठा पर्दा

उन्नाव: भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर प्रकरण में सीबीआई के गवाह यूनुस की मौत के रहस्य से फॉरेंसिक लैब की रिपोर्ट ने पर्दा हटा दिया है। विसरा जांच रिपोर्ट के मुताबिक यूनुस की मौत जहर से नहीं बल्कि बीमारी से हुई है। एसपी ने विसरा जांच रिपोर्ट की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि किशोरी के चाचा की आशंका गलत और गवाह की पत्नी की बात सही निकली है। रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी जा रही है।उन्नाव रेप कांड में गवाह की मौत के रहस्य से उठा पर्दा

मालूम हो कि विधायक प्रकरण में किशोरी के पिता से मारपीट की घटना के गवाहों में से एक यूनुस की 18 अगस्त को मौत हो गई थी। घर वालों ने उसी दिन उसके शव को दफना दिया था। मौत के तीन दिन बाद पीड़ित किशोरी के चाचा ने यूनुस की मौत के पीछे विधायक की साजिश की आशंका जताते हुए डीएम और एसपी से शिकायत की। 

मामले में राहुल गांधी के ट्वीट के बाद प्रशासन हरकत में आया

शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम कराने की मांग की थी। मामले में राहुल गांधी के ट्वीट के बाद प्रशासन हरकत में आया। घर वालों और ग्रामीणों के विरोध के बीच पुलिस ने 25 अगस्त की देर शाम शव को कब्र से निकलवाया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यूनुस की मौत की वजह स्पष्ट न होने पर एसपी हरीश कुमार ने विसरा को जांच के लिए 26 अगस्त को विधि विज्ञान प्रयोगशाला लखनऊ भेजा।
रविवार को एसपी हरीश कुमार ने विसरा की जांच रिपोर्ट आने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि यूनुस की मौत बीमारी से होने की पुष्टि हुई है। जांच रिपोर्ट महकमे के उच्चाधिकारियों को भेजी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

नवाज और मरियम शरीफ को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, सजा पर लगाई रोक

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को बड़ी राहत मिली