दुनिया का सबसे खुंखार कुत्ता, जो अपने मालिक को नोच-नोच कर खा गया

DOGS वफादार तो होते ही हैं लेकिन कभी-कभी ये बहुत DANGEROUS भी हो जाते हैं। आपको यकीन नहीं होगा कि कुछ DOGS BREAD तो ऐसी हैं कि उन्होंने अपने मालिकों को भी नही छोड़ाखुंखार कुत्ता

बाकि कुत्तों कि तुलना में नस्ल वाले कुत्ते कुछ ज़्यादा ही ख़तरनाक होते हैं। नीचे दी गई लिस्ट में 5 सबसे ख़तरनाक नस्ल के कुत्ते शामिल हैं, जिन्हें पालने से पहले लोग भी दो बार सोचते हैं। 

1. चाउ चाउ 

जनाब इसके भोले चेहरे पर मत जाइये, Chow Chow अपने बेकार व्यवहार और गुस्सैल रवैये के लिए पहचाना जाता है। इसे सहलाना या प्यार करना भी आपको भारी पड़ सकता है, क्योंकि जहां आपने इसे गलत तरीके से पकड़ा वहीं ये आपको काट लेगा। Chow Chow अपने परिवार को लेकर इतना गंभीर रहता है कि अगर कोई बाहर का व्यक्ति उन्हें छेड़ता है। तो ये उसे नहीं छोड़ता। 

2. Presa Canario 

इस कुत्ते की ऐतिहासिक भूमि अफ्रीका है. इसका वज़न लगभग 100 से 125 पाउंड होता है। इस कुत्ते का एक हमला शिकार को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकता है। यह कुत्ता अपने निडर रवैये और अद्भुत शक्ति के लिए पहचाना जाता है। शुरुआती दौर में इसको शिकार और युद्ध के लिए प्रशिक्षित किया जाता था।

इसे भी पढ़े: 19 साल की लड़की ने अपनी खूबसूरती से बनाया लाखो लोगो को दीवाना, देखे तस्वीरें

3. ग्रेट डेन खुंखार कुत्ता

सबसे लंबे होने का विश्व रिकॉर्ड Great Dane के पास है। इसके बड़े आकार के कारण बच्चे तो क्या बड़े भी इससे घबराते हैं. इसका व्यवहार बेहद ही कोमल है, लेकिन कई बार यह खूंखार रूप धारण कर लेता है। Great Dane को परिचित वातावरण में रहना बेहद पसंद है, इसे उतनी ही देखभाल की ज़रूरत होती है जितनी किसी छोटे बच्चे को। नई जगहों पर जाना इसे ज़्यादा पसंद नहीं है, अगर आप ऐसा करते हैं तो ये आपके लिए एक बड़ी मुसीबत खड़ी कर सकता है।

4. Tosa इनु 

इस जापानी कुत्ते का औसत वजन 135 पाउंड है, यह अपने गुस्सैल रवैये के लिए पहचाना जाता है. मूल रूप से इसका जन्म एक लड़ाकू कुत्ते के रूप में हुआ था। आज भी आप दुनिया के कई हिस्सों में इनकी लड़ाईयों को देख सकते हैं. इसके खतरनाक होने के चलते दुनिया के विभिन्न शहरों में इस पर प्रतिबंध लगा दिया गया ह।

5. फिला Brasileiro 

इस कुत्ते को ब्राजील के मास्टिफ़ के रूप में भी पहचाना जाता है. यह कुत्ता थोड़ा मनमौजी और गुस्सैल किस्म का है. गुस्सैल रवैये चलते कई देशों में Fila Brasileiro पर प्रतिबंधित लगा दिया गया है। इस कुत्ते को एक प्रशिक्षित व्यक्ति ही संभाल सकता है। 

Back to top button