नई दिल्ली: आईसीसी वर्ल्ड इलेवन और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच 31 मई को एक मात्र टी-20 मैच खेला जायेगा. लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों की घोषणा हो चुकी है. लेकिन अब वर्ल्ड इलेवन के कप्तान को बदला गया है. पाक टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी को वर्ल्ड इलेवन की कप्तान सौंपी गई है, क्यों कि इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी इयान मोर्गन चोटिल होने की वजह से इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं.वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्ल्ड इलेवन को मिला नया कप्तान, पूर्व पाक खिलाड़ी को मिली जिम्मेदारी

दरअसल इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान मोर्गन उंगली में फ्रैक्चर के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं खेल पायेंगे. इसलिए उनकी जगह पाकिस्तान के अफरीदी को टीम की कमान सौंपी गयी है. आईसीसी के बयान के मुताबिक मोर्गन के स्थान पर इंग्लैंड के उनके साथी सैम बिलिंग्स को विश्व एकादश में शामिल किया गया है. इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम कुर्रेन और तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स को भी विश्व एकादश टीम में जगह दी गयी है. कुर्रेन इस मैच से टी20 अंतरराष्ट्रीय में पदार्पण कर सकते हैं.

मोर्गन मिडिलसेक्स की तरफ से समरसेट के खिलाफ टॉटन में 27 मई को खेले गये मैच में चोटिल हो गये थे. उनके दायें हाथ की उंगली चोट लगी है और एक्सरे से पता चला कि उसमें फ्रैक्चर है. विश्व एकादश टीम में भारत के दिनेश कार्तिक और मोहम्मद शमी भी शामिल हैं. शमी को हार्दिक पंड्या की जगह लिया गया है जो वायरल संक्रमण के कारण मैच से हट गये थे. यह मैच वेस्टइंडीज में पिछले साल तूफान के कारण क्षतिग्रस्त हुए स्टेडियमों के निर्माण के लिये धन एकत्रित करने के उद्देश्य से आयोजित किया जा रहा है.

आईसीसी विश्व एकादश टीम इस प्रकार है 

शाहिद अफरीदी (कप्तान, पाकिस्तान), तमीम इकबाल (बांग्लादेश), सैम बिलिंग्स (इंग्लैंड) दिनेश कार्तिक (भारत), राशिद खान (अफगानिस्तान), संदीप लामिचाने (नेपाल), मिशेल मैकलेनगन (न्यूजीलैंड), शोएब मलिक (पाकिस्तान), तिसारा परेरा (श्रीलंका), ल्यूक रोन्ची (न्यूजीलैंड), आदिल राशिद, सैम कुर्रेन, टाइमल मिल्स (तीनों इंग्लैंड) और मोहम्मद शमी (भारत)।