विएना एयरपोर्ट पर अमेरिकी महिला पर्यटक के पास से मिला विश्व युद्ध का बम, मचा हड़कंप

कहीं घूमने जाते वक्त इस बात का ध्यान रखना जरूरी है कि वहां की किन चीजों को आप अपने साथ रख रहे हैं। ऑस्ट्रिया आई अमेरिका की एक महिला पर्यटक ने ऐसा ही किया और सोविनियर समझकर द्वितीय विश्व युद्ध के एक बम को अपने साथ रख लिया। वियना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उसने जब यह बम अधिकारियों के सामने रखा तो हड़कंप मच गया।विएना एयरपोर्ट पर अमेरिकी महिला पर्यटक के पास से मिला विश्व युद्ध का बम, मचा हड़कंप

24 साल की यह अमेरिकी महिला घूमने के लिए ऑस्ट्रिया आई थी। यहां पर हाइकिंग करते हुए उसे द्वितीय विश्व युद्ध से जुड़ा एक बम का गोला मिला। उसने बिना किसी पड़ताल के उसे अपने बैग में रख लिया। इस अमेरिकी पर्यटक ने होटल पहुंच कर बम के गोले को साफ किया ताकि वह इसे जिन कपड़ों के आस-पास रखे वह गंदे न हो जाएं।
 
इसके बाद अमेरिका की यह महिला पर्यटक होटल में अपने सामान की पैकिंग कर एयरपोर्ट पहुंच गई। यहां आकर उसने बड़ी ही मासूमियत से हवाईअड्डे के कस्टम अधिकारियों से यह जानने की कोशिश की कि क्या वह बम के इस गोले को सोविनियर श्रेणी में रखकर उड़ान भर सकती है। इसी पूछताछ में उसने वह बम अधिकारियों के सामने रख दिया। 

इसके तुरंत बाद विएना हवाईअड्डे पर हड़कंप मच गया और अधिकारियों ने बम डिस्पोजल यूनिट को बुलाया। इस घटना के चलते एयरपोर्ट के आगमन और सामान वाले सेक्शन को 15 मिनट तक के लिए रोक दिया गया। बाद में इस पर्यटक महिला पर 4000 यूरो का जुर्माना भी लगाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

नवाज शरीफ की मुश्किलें बढ़ीं, पार्टी नेता हनीफ अब्बासी को उम्रकैद

पाकिस्तान की एक मादक पदार्थरोधी अदालत ने पाकिस्तान