आरएसएमटी में ‘लाइफ स्किल डेवलपमेंट’ पर कार्यशाला का समापन

वाराणसी : यूपी कॉलेज परिसर स्थित राजर्षि स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी में शुक्रवार को ‘लाइफ स्किल डेवलपमेंट’ विषयक चार दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गयी। कार्यशाला के प्रशिक्षक रूबीकान स्किल डेवलपमेंट के अरुनीष रावत ने बीसीए अंतिम वर्ष एवं एमसीए के छात्र-छात्राओं को व्यक्तित्व विकास एवं करियर के चुनाव पर विभिन्न सत्रों में प्रशिक्षित किया। प्रशिक्षण कार्यक्रम के पहले दिन पब्लिक स्पीकिंग, दूसरे दिन सम्प्रेषण, तीसरे दिन समूह एवं नेतृत्व विकास, और अंतिम दिन रिज्यूमे विषय पर छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षित किया गया।

कार्यशाला के मुख्य प्रशिक्षक का स्वागत करते हुए निदेशक डॉ अमन गुप्ता ने कहा कि इस कार्यक्रम को आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य है कि हमारे संस्थान के विद्यार्थी जब भी किसी साक्षात्कार या बड़े मंच पर जाएं तो वहां पर अपना सर्वोत्तम दे सकें। उन्होंने आशा व्यक्त की कि इस कार्यशाला से हमारे विद्यार्थी उद्योग जगत के अनुसार अपने आपको ढालने में सफल हो सकेंगे।
कार्यक्रम का संयोजन डॉ सी.पी. सिंह एवं आनंद श्रीवास्तव ने किया। कार्यक्रम का सञ्चालन अंशिका श्रीवास्तव ने किया। धन्यवाद ज्ञापन आनंद मोहन पांडेय ने किया। इस अवसर पर समस्त शैक्षिणिक एवं गैर शैक्षणिक कर्मचारी उपस्थित थे।

Back to top button