पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं में बढ़ता जा रहा है इन बिमारियों का खतरा

पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं के शरीर बीमारियों का खतरा बढ़ता जा रहा है। पुरुषों की अपेक्षा महिलाएं शारीरिक रुप से कमजोर होती हैं इसलिए उनके शरीर में बीमारियों के होने का खतरा ज्यादा होता है। आज हम आपको कुछ ऐसी बीमारियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं के शरीर में ज्यादा देखने को मिलते हैं।
महिलाओं में होती है ये बीमारियां:
# समय के साथ-साथ महिलाओं में पुरुषों की अपेक्षा दिल की बीमारियों के होने की समस्या ज्यादा हो रही है। इसके अलावा महिलाओं में हार्ट अटैक का खतरा भी बढ़ गया है।
# आज के समय में पुरुषों को भी ब्रेस्ट कैंसर की समस्या हो जाती है, पर महिलाओं के शरीर में ब्रेस्ट कैंसर की बीमारी के होने का खतरा ज्यादा होता है। आजकल कम उम्र की लड़कियों में भी ब्रेस्ट कैंसर की समस्या देखने को मिल रही है।
# आजकल ज्यादातर लोग डायबिटीज़ यानी शुगर की समस्या से परेशान रहते हैं। खासकर महिलाओं के शरीर में शुगर की समस्या ज्यादा देखने को मिलती है। शुगर की समस्या होने पर शरीर में इंसुलिन का निर्माण होना बंद हो जाता है जिससे पैंक्रियास ग्रंथि की कार्य क्षमता कम हो जाती है।

लड़कियों की पहली पसंद होते हैं लंबी हाइट वाले लड़के

# महिलाओं में सर्वाइकल कैंसर की बीमारी ज्यादा देखने को मिलती है। सर्वाइकल कैंसर को फाइब्रॉइड, रसौली या ट्यूमर भी कहा जाता है।
Back to top button