महिला ने जेल में मनाया 100वां जन्मदिन, अब हर महीने मिलेगी 10 हजार पेंशन

रुथ ब्रायंट नामक महिला ने जेल जाकर अपना जन्‍मदिन मनाया। जी हां, अपने सौवें जन्‍मदिन के लिए वो जेल गई। उत्‍तरी कोरोलिना में पुलिस ने 100 साल की महिला को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। 100 साल में कोई महिला जुर्म करे और जेल में कैद हो यह सुन हैरत होना लाजिमी है। लेकिन रुथ की यह इच्‍छा थी कि मौत के पहले एक बार वह जेल जाए। पर्सन काउंटी शेरिफ के ऑफिस ने रुथ की यह अनोखी इच्‍छा पूरी करने में मदद की।

यह भी पढ़ें: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति का बड़ा खुलासा, बोले-इस कारण लेविंस्की से बनाए शारीरिक संबंध

रुथ को दो पुलिस के जवानों ने उनके घर से गिरफ्तर किया और पैट्रोलिंग कार में ले गए। लाइट्स और साइरन की आवाज के साथ गिरफ्तार हुई रुथ को बिल्‍कुल इसी तरह का अनुभव कराया गया जैसे उन्‍हें किसी जुर्म के तहत गिरफ्तार किया गया है। उन्‍हें पुलिस के जवानों ने चेताया कि वे झगड़े में न पड़ें लेकिन उन्‍होंने मजाक में एक जवान को पैर से मार दिया जिसपर जवान ने कहा मुझे न मारें मेरे एक घुटने में दर्द है। इसपर रुथ ने कहा मेरे दोनों घुटने खराब हैं।

जेल में रुथ के साथ अपराधियों जैसा व्‍यवहार किया गया। रुथ ने कहा, ‘अंतत: मैं जेल में हूं आखिरकार पहुंच गई यहां।’ कुरियर टाइम्‍स (Courier-Times) ने कहा कि रुथ ने पैट्रोल कार से निकलने की कोशिश भी की थी। उन्‍होंने जवानों से कहा कि उन्‍हें अपराधी को पकड़ने के लिए जाना चाहिए। कुछ मिनट तक जेल में गुजारने के बाद रुथ एक ऑरेंज कलर की शर्ट में बाहर आईं जिसपर लिखा था ‘पर्सन काउंटी जेल।’

Back to top button