इन वास्तु टिप्स कि मदद से आप पा सकते है प्रतियोगी परीक्षा में अच्छे अंक

- in धर्म

अधिकांश स्टूडेंट्स के स्कूल और कॉलेज की परीक्षाएं समाप्त हो चुकी हैं। लेकिन इसके बाद भी कई स्टूडेंट्स को आराम नहीं मिल पाता। क्योंकि इसके बाद कई स्टूडेंट्स अपने सुखद भविष्य के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में लग जाते हैं। कई स्टूडेंट्स तो कई बार प्रतियोगी परीक्षाएं दे चुके होते हैं। लेकिन मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं पा पाते। इसलिए आज हम आपके लिए लेकर आये हैं कुछ ऐसे वास्तु टिप्स जो आपको प्रतियोगी परीक्षा में अच्छे अंक दिलाये। तो आइये जानते हैं उन टिप्स के बारे में।

* वास्तुशास्त्र के अनुसार बच्चों की पढ़ाई की टेबल पर टेबल लैंप रखने से आपके बच्चे की एकाग्रता बढ़ती है और उसका ध्यान भी किताबों में लगने लगता है।

* जहां बच्चे पढ़ाई करते हैं उस कमरे की दिशा पूर्वी, उत्तर या उत्तर-पूर्वी होनी चाहिए। पूर्व दिशा की ओर मुंह करके पढ़ाई करने में एकाग्रता आती और दिमाग तेज चलता है।

* पढ़ाई के कमरे में रोशनी और प्राकृतिक उजाले का होना बहुत जरूरी है। अगर ऐसा होता है इसका सकारात्मक प्रभाव बच्चे की पढ़ाई पर साफ नजर आएगा।

* अगर बच्चों के कमरे में दौडऩे वाले घोड़े की तस्वीर लगाएंगे तो ऐसा करने से आपके बच्चे को प्रेरणा मिलेगी। कोई उदासीन तस्वीर आपके बच्चे के कमरे में नहीं होना चाहिए।

शादी करने से पहले एक बार जरूर देख लें लड़की की आइब्रो वरना….

* अगर आप अपने बच्चों के कमरे का रंग हरा रखेंगे तो इससे उसका मस्तिष्क भी शांत रहेगा और उसका मन भी पढ़ाई में लगेगा।

* पढ़ाई वाला कमरा शौचालय के नीचे नहीं होना चाहिए। इससे कमरे में नकारात्मकता आती है। शीशे के सामने बैठकर पढऩे या फिर किताबों पर प्रतिछाया पडऩे से बच्चे के मस्तिष्क पर दबाव पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

एक बार महादेवजी धरती पर आये, फिर जो हुआ उसे सुनकर नहीं होगा यकीन…

एक बार महादेवजी धरती पर आये । चलते