जानिए! 2018 में सिंह राशि की अन्य राशियो के साथ कैसा रहेगा उतार-चढ़ाव

ज्योतिष द्वारा दिए गए सुझावों के अनुसार अपने जीवन साथी को चुनना करना प्यार और शादी के रिश्तों में खुशी और सद्भाव प्राप्त करने के लिए आवश्यक है। 2018 सिंह राशि वालो का अन्य राशि वालो के साथ कैसा रहेगा के बारे में बताया जा रहा है। जिससे आप समझ सके कि ग्रह आपके प्रेम जीवन के बारे में क्या कहते हैं और खुश रहने के लिए सही विकल्प कैसे बनाये। आपके प्रेम जीवन विकल्पों के संबंध में ज्योतिष के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने से आपको केवल निराशा और निराशा मिलेगी।जानिए! 2018 में सिंह राशि की अन्य राशियो के साथ कैसा रहेगा उतार-चढ़ाव

 

2018 में सिंह वालो की अनुकूलता: चूंकि आपका 7 वां घर इस वर्ष में अच्छी तरह से रखा गया है, इसलिए आपके प्रेम जीवन और शादीशुदा जीवन में सर्वश्रेष्ठ वर्षों में से एक रहेगा। इस साल आपको आपके पार्टनर से जो कम्पेटिबिलिटी प्राप्त होगी वो आपके लिए एनर्जी का काम करेगी।

 

पिछले वर्षों की तुलना में यह वर्ष आपके लिए ज्यादा ख़ुशी वाला होगा। आपके रोमांटिक जीवन साथी के साथ आप इस वर्ष बहुत अच्छा समय मिलेगा।इस साल के दौरान प्यार में कुछ एडवेंचर्स करने की पर्याप्त संभावनाएं हैं। वर्ष शुरू होने के साथ आपके और आपके पार्टनर के बीच की गलतफहमियां दूर हो जाएगी और आपसी समझ विकसित होगी।यदि आपका साथी अब तक आप पर हावी रहा था, तो नए साल में ये बदल जाएगा और अब आप अपने पार्टनर के साथ बेहतर अच्छे से रहना शुरू करेंगे और एक नया जीवन शुरू करेंगे। आप अपने काम में बिना परेशानी के आगे बढ़ेंगे। 

सिंह राशि वालो के लिए कम्पेटिबिलिटी के लिए गाइडलाइन्स: 

इस वर्ष के दौरान जो लोग सिंगल है वो नए रिश्तों की तरह आकर्षित हो जाएंगे। विवाहित लोगों के जीवन में पिछले वर्षों की तुलना में इस वर्ष के दौरान कम्पेटिबिलिटी में वृद्धि होगी।बृहस्पति 5 वें घर के माध्यम से ट्रांसमिट हो जाएगा जो प्रेम का प्रतिनिधित्व करता है। इस स्थिति से आप बहुत रोमांटिक होंगे। आने वाले वर्ष में आप अपने प्यार को एक रिश्ते में बदल पाएंगे। 

जनवरी और मई के बीच, आपके मूल घर में मंगल की मौजूदगी आपको आक्रामक और चिड़चिड़ा बना देगी। आप अपने सहयोगियों से बहुत ज्यादा मांग करना शुरू कर देंगे और कुछ प्यार वाली बातें और रोमांटिक करना शुरू कर देंगे।आप प्रोफेशनल सर्कल से कुछ अनुकूल रिश्तों में आ सकते हैं। लेकिन सबकुछ सही चलने के लिए स्पष्ट रूप से अपने व्यावसायिक और व्यक्तिगत जीवन सीमाओं को परिभाषित करें।

2018 में सिंह राशि वालो के लिए कम्पेटिबल राशि 
मेष और वृश्चिक: इन दो राशि वाले लोग आपके संभावित प्रेम जीवन और विवाह जीवन के लोए अच्छे पार्टनर हो सकते है। वास्तव में, एक वृश्चिक जातक आपके लिए सबसे अच्छा पार्टनर होगा। 

 

2018 में सिंह राशि वालो के लिए अनकम्पेटिबल राशि 

वृषभ: अहंकारी और आत्म-केंद्रित वृषभ आपके लिए एक परफेक्ट मैच नहीं होगा क्योंकि आप दोनों अपने अधिकारों और वर्चस्व के लिए हमेशा लड़ेंगे।
कन्या और मीन: हालांकि आप शुरू में एक कन्या राशि वाले पार्टनर के साथ रह सकते हैं, आप शायद ही अपनी लगातार छोटी-छोटी बातो के चुभने और टीका-टिप्पणी की आदत को रोक पाएंगे। वृश्चिक, धनु और कुंभ राशि: वृश्चिक राशि वालो की स्वतंत्र भावना आपको परेशान कर देगी। मकर राशि भी आपके लिए सही नहीं होगी। आप कुंभ राशि वालो को भी पसंद नहीं करेंगे। 

ये भी पढ़ें: आने वाली सोमवती अमावस्या पर करें ये उपाय, बदल जांएगी आपकी किस्मत

 

2018 में सिंह राशि वालो के लिए औसत कम्पेटिबल 

मिथुन और लियो: मिथुन राशि वालो के साथ शुरू में आप अच्छे संबंध बनाते हैं लेकिन आप अपने छेड़छाड़ प्रकृति को समायोजित करने में सहज महसूस नहीं करेंगे। फिर सिंह राशि वाला आपके लिए एक के कम्पेटिबल पार्टनर हो सकता है।

Back to top button