एक से अधिक पार्टनर के साथ संबंध बनाने से लड़कियों के बॉडी के ये दो पार्ट जरुरत से ज्यादा हो जाते है बड़े

महिलाओ के हिप्स को देखकर लोगो के मन में अजीब अजीब ख्याल आते है। लेकिन शोधकर्ता यह भी कहते हैं कि महिलाओं के हिप्स बच्चे के जन्म के बाद ज्‍यादा फैल जाते हैँ। इस रिसर्च में शोधकर्ताओं ने 36 सेंटीमीटर यानी 14.2 इंच साइज या इससे ज्यादा बड़े बट को बड़े हिप्स में माना है जबकि 31 सेंटीमीटर यानी 12.2 के साइज या इससे कम साइज को छोटे साइज के हिप्स माना है।

इस रिसर्च पर सही परिणाम पाने के लिए 18 से 26 साल की 148 महिलाओं पर सर्वे किया गया। इतना ही नहीं हिप्स के सबसे बड़े हिस्से और कमर के सबसे संकरे हिस्से को मापा गया था। सभी महिलाओं का कम से कम एक सेक्सुअल पार्टनर था। इन महिलाओं से इनकी सेक्स हिस्ट्री पर कई सवाल भी किए गए। साथ ही किस उम्र में इन्होंने वर्जिनिटी खोई ऐसे सवाल भी पूछे गए।

इन महिलाओं से इनके सेक्स पार्टनर्स की संख्या भी पूछी गई। साथ ही कितनों के संग वे सेक्सुअल रिलेशनशिप बना चुकी हैं इस संबंध में भी इनसे सवाल पूछे गए। यूनिवर्सिटी ऑफ लीड्स के शोधकर्ताओं ने पाया कि जिन महिलाओं ने ज्यादा वन नाइट स्टैंड किए थे उनके हिप्स भी बहुत बड़े थे। शोधकर्ताओं ने ये भी पाया कि हर चार में जिन तीन महिलाओं के सेक्सुअल पार्टनर अक्सर बदलते रहते थें। उनके हिप्स बाकियों के मुकाबले 2 सेंटीमीटर यानी 0.8 इंच ज्यादा बड़े थे।

गणपति उत्सव में बनाये खसखस नारियल मोदक

इस रिसर्च के मुख्य शोधकर्ता प्रोफेसर कोलिन के मुताबिक, जिन महिलाओं के ज्यादा सेक्‍स पार्टनर्स से बड़े हिप्स होते हैं उन्हें बर्थ प्रोसेस में आसानी होती है बजाय उन महिलाओं के जिनके हिप्स 31 सेंटीमीटर से छोटे होते हैं। प्रोफेसर की मानें तो बड़े हिप्स वाली महिलाओं में बच्चे को जन्म देने के प्रोसेस में होने वाली इंजरी होने की आंशका भी कम हो जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए इस तरह से करें केले का इस्तेमाल, होगा जादुई असर

स्मूथ और ग्लोइंग स्किन पाने की चाहत सभी