WOMEN’S DAY 2018: महिलाओं को गूगल ने किया सलाम, बनाया खास डूडल

- in करियर, राष्ट्रीय

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस है. जहां गूगल हर खास मौके पर डूडल बनाता है, वहीं हर बार की तरह इस बार भी गूगल ने अपनी क्रिएटिविटी दिखाते हुए बेहतरीन डूडल बनाया है. जिसे 12 फीमेल आर्टिस्ट को समर्पित किया गया है.

गूगल ने 12 पिक्चर्स की इस फोटो गैलरी को काफी शानदार तरीके से पेश किया है. इन पिक्चर्स के जरिए महिलाओं के विश्व इतिहास और वर्तमान में योगदान की कहानी बताने की कोशिश की गई है. हर स्लाइड्स अपनी एक कहानी बयां कर रही है और हर एक कहानी लाखों पल बयां कर रहे हैं.

जानें- अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस से जुड़ा इतिहास, जश्न से जुड़ी हैं ये खास बातें

80 भाषाओं में बयां की महिलाओं की कहानी

महिला सशक्तिकरण और महिलाओं के जीवन के बारे में बताने के लिए गूगल ने इन 12 कहानियों को 80 भाषाओं में पेश किया है. ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इन 12 आर्टिस्ट महिलाओं के बारे में जान सके.

बता दें, जब गूगल ने गूगल डूडल के लिए 12 विशेषताओं वाली महिलाओं से संपर्क किया, तो कंपनी दुनिया भर में अन्य महिलाओं को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के लिए अपनी ही कहानियां साझा करने के लिए हैशटैग “#HerStoryOurStory” के साथ भी प्रोत्साहित कर रही है.

 

जब गूगल ने महिलाओं को कहा ‘Thanku’

गूगल ने महिलाओं के थैंक्यू कहते हुए कहा घर हो या दफ्तर महिलाएं कहीं भी किसी से कम नहीं है. जहां देश की रक्षा की बात हो यहां किसी बिजनेस को आगे बढ़ाने की बात हो महिलाएं हमेशा आगे रहती है.

इसलिए इस खास मौके पर गूगल ने उन सभी महिलाओं का विशेष तौर पर धन्यवाद दिया जो अपनी कहानियों से दुनिया में बदलाव ला रही हैं. आपको बता दें, गूगल ने दुनियाभर से 12 आर्टिस्ट की फोटो गैलरी बनाकर डूडल बनाया है जिसमें भारत की कॉमिक्स निर्माता कावेरी गोपालकृष्णन का नाम भी शामिल हैं.

जानें 12 फीमेल आर्टिस्ट के नाम

एना हेफिस्क (Anna Haifisch)

चिहिरो ताकेयुची (Chihiro Takeuchi)

एस्टेली मेजा (Estelí Meza)

फ्रांसेस्का साना (Francesca Sanna)

इसुरी (Isuri)

14 की उम्र में छोड़ दी थी पढ़ाई, फिर ये काम कर हुई पूरे देश में फेमस

काराबो पॉपी मोलेत्सेन (Karabo Poppy Moletsane)

कावेरी गोपालकृष्णन (Kaveri Gopalakrishnan)

लेर्टे (Laerte)

फिलिपा राइस (Philippa Rice)

साफा खान (Saffa Khan)

टिली वाल्डेन (Tillie Walden)

टुलियाना डन (Tunalaya Dunn)

You may also like

सुप्रीम कोर्ट: मोबाइल-बैंक खातों से आधार जोड़ना गलत, सरकार ने नहीं की तैयारी

आधार कार्ड की अनिवार्यता को लेकर सुप्रीम कोर्ट के पांच